रतलाम में कांग्रेस को बड़ा झटका, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए आरोप

रिपोर्ट – राहुल बैरागी

मध्यप्रदेश – लोक सभा चुनाव 2024 के पहले रतलाम कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बीते दिन ग्वालियर में कांग्रेस के पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाहा के बाद अब रतलाम में कांग्रेस को आज एक बड़ा झटका और लगा है| यहां जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश पटेल ने अपने पद से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है| बुधवार सुबह उज्जैन आए सीएम डॉ. मोहन यादव के समक्ष बीजेपी जॉइन कर ली है।

Lok Sabha Elections: रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका! कांग्रेस  जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल ने थामा BJP का दामन - Lok Sabha Elections Big blow  to Congress on Ratlam Lokपार्टी छोड़ने की वजह व्यक्तिगत कारण

इस्तीफे के एक दिन पहले 9 अप्रैल को पटेल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को पत्र भेज दिया था, जो कि बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने भेजे इस्तीफे में उन्होंने पार्टी छोड़ने की वजह व्यक्तिगत कारण बताया है।  पीसीसी चीफ को सौंपे गए अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि 75 साल तक बेदाग ईमानदारी से पार्टी की सेवा की है, किंतु प्रदेश कांग्रेस के द्वारा लगातार असहयोग एवं जिला संगठन को महत्व नहीं मिलने, पार्टी के वफादार लोगों की जरुरत नहीं होने से प्रदेश कांग्रेस द्वारा जिले में ठेका पद्धति से कांग्रेस चलाने की नीति के विरोध में पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता एवं सभी पदों से इस्तीफा देता हूँ।

भाजपा जिलाध्यक्ष भी रहे मौजूद

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने अपने इस्तीफे की खबर किसी को नहीं होने दी। बुधवार सुबह गुपचुप तरीके से उज्जैन पहुंचे। यहां पर सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश के वन मंत्री नागर सिंह चौहान, सांसद अनिल फिरोजिया, रतलाम भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, भाजपा नेता प्रवीण सोनी की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ज्वाइन की। इनके साथ आईटी सेल प्रमुख शुभम पाटीदार ने भी भाजपा ज्वाइन की।

About Post Author