बीजेपी संविधान को नष्ट करना चाहती है, आरक्षण खत्म करना चाहती है, ओडिशा में बोले राहुल गांधी

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को “नष्ट” करना चाहती है और आदिवासियों, दलितों और पिछड़े वर्ग को दिए गए आरक्षण को खत्म करना चाहती है। ओडिशा के बोलांगीर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर भाजपा यह चुनाव जीतती है, तो वह सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण कर देगी और देश को 22 अरबपति चलाएंगे।

उन्होंने हाथ में संविधान की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा इस किताब को फाड़ना चाहती है, लेकिन हम कांग्रेस और भारत के लोग इसकी अनुमति नहीं देंगे। अगर बीजेपी जीतती है तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा, सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण कर दिया जाएगा और देश को 22 अरबपति चलाएंगे। इसलिए जनता की सरकार बननी चाहिए। भाजपा की मौजूदा सांसद संगीता सिंह देव का मुकाबला बीजद के सुरेंद्र सिंह भोई और कांग्रेस के मनोज मिश्रा से है। बता दें कि बोलांगीर में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें दौर में मतदान होगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है लेकिन पहली बार किसी राजनीतिक दल ने कहा है कि वे संविधान को नष्ट कर देंगे। संविधान ने सभी आदिवासियों, दलितों और पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिया है। बीजेपी इस किताब को फाड़ना चाहती है, लेकिन हम कांग्रेस में और भारत के लोग इसे अनुमति नहीं देंगे। यदि आप इसे तोड़ने की हिम्मत करते हैं, तो देखें कि देश आपके साथ क्या करता है। उन्होंने कहा कि अगर वे फिर से सत्ता में आए तो आरक्षण को खत्म कर देंगे। वे हथियार छीनने की कोशिश कर रहे हैं आदिवासियों, दलितों और पिछड़े वर्ग से आरक्षण। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण कर दिया है और 22 अरबपतियों के लिए काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   बॉडीकॉन ड्रेस में नजर आईं जाह्नवी कपूर, एक्ट्रेस के किलर लुक के दीवाने हुए फैंस

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.