मणिपुर में फिर भड़की हिंसा , गोलीबारी में 2 की मौत, NH-2 बंद करने का ऐलान

KNEWS DESK- मणिपुर में 3 मई से शुरू हुई हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। रुक-रुक कर हिंसा भड़क रही है। एक बार फिर रविवार की रात में फायरिंग में 2 की मौत हो गई है। गोलीबारी की पहली घटना फैलेंग गांव में हुई। दूसरी फायरिंग कांगपोकपी के थांगबुह गांव में बताई गई है।

आपको बता दें कि मणिपुर में रुक-रुकर हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। शनिवार को भी हिंसा में 1 महिला को गोलियों से भून दिया गया था और हमलावरों ने महिला की हत्या करने के बाद उसका चेहरा कुचल दिया था। जिसके बाद मणिपुर यूनाइटेड नगा काउंसिल ने नगा इलाकों में 12 घंटे बंद करने का ऐलान किया था।

NH-2 को 72 घंटे बंद करने का ऐलान

सीओटीयू के महासचिव लाम्मिनलुन सिंगसित ने कहा  कि 16 जुलाई की मध्य रात्री से NH-2 को 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। उनका कहना है कि मासूम कुकी लोगों की हत्या की जा रही है। ये लोगों की हत्या करने वाली भीड़ म्यांमार से घुसपैठ करते हैं वो लोग कट्टरपंथियों के साथ मिलकर हमला करते हैं।

 

मणिपुर में कुछ दिन पहले  पुलिस शस्त्रागार में हमला के दौरान हथियार लूटे गए थे।हथियारों को बरामद करने के लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके दौरान पुलिस अधिकारियों को लोहे की पाइप एवं बिजली के खंभों से बने हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस अधिकारी इन हथियारों को देखकर हैरान हैं। हिंसा या झड़प के दौरान आधुनिक हथियारों के साथ इन हथियारों का भी इस्तेमाल किया जाता है। मसुदूर गांवों में पुलिस को बिजली के खंभे एवं पानी के पाइप उखड़े मिले हैं। जिनका प्रयोग इन हथियारों को बनाने में किया जा रहा है।

About Post Author