लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र में आरपीआई पार्टी को नहीं मिली एक भी सीट! रामदास अठावले ने दो सीटों की रखी मांग

KNEWSDESK- लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। ऐसे में पार्टियां गठबंधन के घटक दलों के साथ बात कर रही हैं। कोई सीट बंटवारे को लेकर खुश दिखाई दे रहा है तो कोई सीट बंटवारे पर नाराज दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में रिपब्लिकन पार्टी इंडिया के अध्यक्ष अठावले ने बीजेपी से दो सीटों की मांग की है। लेकिन सीट बंटवारे में आरपीआई को एक भी सीट मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है। इसी पर ही राम दास अठावले ने गुरुवार को  कहा कि अगर आरपीआई को दो सीटें नहीं दी जाती है तो विचार विमर्श होना चाहिए।

रामदास अठावले ने कहा कि  अगर आरपीआई(ए) को दो सीटें नहीं दी जाती हैं, तो विचार-विमर्श होना चाहिए । आगे कहा कि वह महाराष्ट्र के उप प्रमुख से मिलेंगे। मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं से अवगत कराएंगे। हम मांग करेंगे कि आरपीआई को केंद्र में एक कैबिनेट रैंक का पद मिलना चाहिए. राज्य में उन्हें हमें एक कैबिनेट पद, कुछ महासंघों में अध्यक्ष पद और अन्य पद देने चाहिए।

उन्होंने कहा कि  हम राज्य चुनाव में कम से कम एक एमएलसी पद और कम से कम 10 सीटों की मांग करेंगे। आरपीआई मजबूती से पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है। हालांकि, पार्टी कार्यकर्ताओं का मानना है कि आरपीआई का अपमान किया जा रहा है और मुझे उचित निर्णय लेने के लिए कहा गया है।

28 सीटों पर बीजेपी

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं। इसमें 28 सीटों पर बीजेपी , 14 सीटों पर शिंदे वाली शिवसेना , 5 सीटों पर अजित पवार वाली एनसीपी चुनाव मैदान उतरेगी। इस सीट शेयरिंग में आरपीआई को एक भी सीट नहीं दी गई।

 

About Post Author