लोकसभा : पीएम मोदी मेरठ से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार… जयंत चौधरी करेंगे मंच साझा

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। पार्टियां प्रचार- प्रसार को लेकर तैयारी कर रहीं हैं। इसी कड़ी में  पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली 30 मार्च को मेरठ में होगी। इसी बीच आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी भी पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि  मेरठ में बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल को टिकट दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि  आरएलडी बीजेपी के एनडीए गठबंधन में शामिल हुई है। बीजेपी ने आरएलडी को दो सीटें दी हैं। आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी भाजपा  के लिए प्रचार करते हुए दिखाई देंगे। इसी तरह भाजपा आरएलडी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेगी। दरअसल भाजपा मोदी की रैली से मेरठ और सहारनपुर मंडल तक की सीटों को साधने का प्लान बना रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है। वहीं ये भी सम्भावना जताई जा रही है कि रामपुर , मुरादाबाद में रैली हो सकती है। मेरठ में पीएम की रैली तय है। कुछ दिन पहले महेंद्र भट्ट ने कहा कि जहां तक चुनाव प्रचार का प्रश्न है तो यह अनेक स्तर से प्रारंभ हो चुका है। पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन के बाद इसे तेज गति से बढ़ाया जाएगा।
 7 चरणों में चुनाव
दरअसल कि लोकसभा चुनाव में 543 सीटों के लिए वोटिंग होनी है। 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण की बात करें तो 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 26 अपैल को , तीसरे चरण में 7 मई को चौथे चरण में 13 मई को पांचवें चरण में 25 मई को सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा।
भाजपा ने पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। वहींं दूसरी सूची में 72 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया। तीसरी सूची में 9 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। चौथी सूची में 15 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। पांचवी सूची में 111 नाम शामिल हैं। इसके अलावा छठी सूची में तीन उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

 

About Post Author