अरुणाचल विधानसभा चुनाव: विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोटिंग से पहले ही बढ़त, 5 सीटों पर निर्विरोध जीतेंगे प्रत्याशी!

KNEWSDESK- 

लोकसभा चुनाव के साथ – साथ कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हैं। ऐसे में अरुणाचल प्रदेश में चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। अरुणाचल प्रदेश में  बीजेपी के 5 उम्मीदवार निर्विरोध जीततें दिख रहे हैं। दरअसल ऐसा हुआ कि अब तक किसी भी विपक्षी उम्मीदवार ने नामांकन ही नहीं किया है। इसी लिए ये कहा जा रहा है कि पांच क्षेत्रों में बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी क्योंकि किसी ने भी इनके विरोध में नामांकन दाखिल ही नहीं किया। जिससे ये तय हो गया है कि पांच विधानसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध जीत कर आएंगे।

अरुणाचल प्रदेश में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। दो लोकसभा सीट और 60 विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि कई जिलों में विपक्षी दलों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल ही नहीं किया। आपको बता दें कि राज्य में बीजेपी के कुल 5 प्रत्याशी निर्विरोध जीतेंगे। यानी इनके विरोध में कोई प्रत्याशी खड़ा ही नहीं हुआ। यहां से कांग्रेस उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी को वापस ले ली।  जिससे बीजेपी प्रत्याशी वोटिंग से पहले ही जीत गए । चुनाव अधिकारियों ने कहा कि  नामांकन की जांच गुरुवार को होगी।  इसमें सागाली सीट से रातू तेची तलिहा सीट से न्यातो डुकोम , ताली सीट से जिक्के ताको शामिल हैं।

पांच उम्मीदवार निर्विरोध 

इस मामले में  केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि देश का मिजाज दिखाने में अरुणाचल प्रदेश सबसे आगे है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन भाजपा ने 3-मुक्तो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित किया जाना सुनिश्चित किया है। 15 सागली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से श्री रातू तेची, 20 ताली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से श्री जिक्के ताको, 23 तलिहा विधानसभा क्षेत्र से श्री न्यातो डुकोम 43 रोइंग विधानसभा क्षेत्र से श्री मुच्चू मीठी।

 

 

 

 

About Post Author