लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव ने मेरठ प्रत्याशी का काटा टिकट, कहा – “अब मैं डिसाइड करुंगा कि मेरठ से कौन लड़ेगा?”

KNEWSDESK-   देशभर में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है,  7 चरणों मे चुनाव होने हैं। कहीं पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं तो कहीं पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम को वापस ले रही हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश कि जहां अखिलेश यादव ने मेरठ से सपा प्रत्याशी भानू प्रताप का टिकट काट दिया। उन्होंने गुरुवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान ये ऐलान किया गया। भानु प्रताप सिंह से बात करते हुए  कहा कि क्या किसी दूसरे को लड़ा दूं?

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने मेरठ से सपा प्रत्याशी भानू प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ये ऐलान अखिलेश यादव की बैठक के बाद हुआ है। सूत्रों के मुताबिक सपा किसी दलित कोटे से उम्मीदवार बना सकती है।ऐसा बताया जा रहा है कि  समाजवादी पार्टी कार्यालय में मेरठ लोकसभा सीट पर चर्चा भी हुई थी। दरअसल भानु प्रताप सिंह को लेकर पार्टी में भारी नाराजगी थी। इसको लेकर  मेरठ से सपा नेता अतुल प्रधान ने भी सपा अध्यक्ष ने बातचीत की थी।

अब मै डिसाइड करूंगा

अखिलेश यादव ने कहा  कि  आप सही से चुनाव नहीं लड़ पा रहें हैं।  क्या किसी दूसरे को लड़ा दूं? इस बात पर भानू प्रताप सिंह कुछ नहीं बोलें। आगे कहा ,  अब मैं डिसाइड करूंगा कि मेरठ से कौन लड़ेगा? जानकारी के लिए बता दें कि मेरठ में सपा कार्यकर्ता किसी स्थानीय नेता को टिकट देने की बात कर रहे थे। इसके बाद ये ऐलान किया है। ऐसा माना जा रहा है कि  मेरठ में जल्द ही उम्मीदवार की घोषणा हो जाएगी।

About Post Author