लोकसभा चुनाव : बीआरएस को लगा बड़ा झटका , पूर्व उपमुख्यमंत्री कादियाम और बेटी काव्या के साथ कांग्रेस में हुए शामिल

KNEWSDESK- लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। तेलंगाना की बात करें तो 13 मई को वोटिंग होगी। यही वजह है कि  पार्टी नेताओं  में दल – बदल शुरू हो गया है। इसी के तहत  वरिष्ठ नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री कादियाम श्रीहरि अपनी बेटी काव्या के साथ कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन कर लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और कांग्रेस के तेलंगाना प्रभारी दीपा दास मुंशी मौजूद थे।

आपको बता दें कि कादियाम हरि घनपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे। उन्हें भारी बहुमत से जीत मिली थी। दरअसल ये चार बार के विधायक रह चुके हैं। उन्होंने अपनी राजनीति की शुरूआत टीडीपी पार्टी से करी थी। 2013 कादियाम हरि ने बीआरएस को ज्वाइन किया। फिर वो वारंगल लोकसभा सीट से चुनाव में उतरे। और वारंगल सीट से जीत हासिल की। इसके बाद विधानसभा चुनाव के लिए खड़े हुए वहां भी उन्हें जीत मिली। विधानसभा में जीत मिलने के बाद उन्हें सांसदीय के पद से इस्तीफा देना पड़ा।

28 मार्च को चुनाव लड़ने से किया था इनकार 

दरअसल बीआरएस ने वारंगल लोकसभा सीट से उनकी बेटी को प्रत्याशी बनाया था लेकिन उन्होंने 28 मार्च को चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। केसीआर को लिखा था कि पार्टी नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार, अतिक्रमण, फोन टैपिंग और शराब घोटाले के आरोपों ने पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही ये भी बताया कि बीआरएस नेताओं में समन्वय और सहयोग की कमी है। जिसकी वजह से पार्टी कमजोर हो गई है। अब ये साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि कांग्रेस वारंगल लोकसभा सीट से पूर्व उपमुख्यमंत्री की बेटी काव्या को प्रत्याशी बनाएगी।

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। तेलंगाना पर आएं तो 18 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी। वहीं 25 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया जाएगा। 26 अप्रैल को नामांकन की जांच होगी। इसके बाद 29 अप्रैल तक जिन्होंने नामांकन दाखिल किया है वो इस तारीख तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। फिर 13 मई को वोट डाले जाएंगे।

 

 

 

 

 

About Post Author