कर्नाटक में मुस्लिम बच्चों के साथ टीचर ने किया बुरा बर्ताव, कहा- ‘पाकिस्तान चले जाओ..’

KNEWS DESK- कर्नाटक के स्कूल में एक टीचर ने बच्चों के साथ बुरा बर्ताव किया और इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों से ये भी कहा कि ‘पाकिस्तान चले जाओ..’। अब इस मामले में  महिला टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया है। आपको बता दें कि टीचर पर आरोप है कि  उसने दो मुस्लिम छात्रों से कहा कि वे पाकिस्तान चले जाएं, ये हिंदू देश है।

Karnataka School Teacher Transferred asked Muslim Students to go Pakistan India Hindu Nation Karnataka School Teacher: 'पाकिस्तान चले जाओ..' कर्नाटक में मुस्लिम बच्चों के साथ बुरा बर्ताव करने वाली महिला टीचर का तबादला

ये है पूरा मामला

इस मामले को लेकर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) की अल्पसंख्यक शाखा के शिवमोग्गा जिला अध्यक्ष नजरुल्लाह ने शिक्षा विभाग में शिकायत दी थी. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और महिला टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया। नजरुल्लाह ने अपनी शिकायत में कहा कि स्कूल टीचर मंजुला देवी गुरुवार (31 अगस्त) को कक्षा 5 के बच्चों को पढ़ा रही थीं, इसी दौरान दो बच्चे आपस में लड़ने लगे. इसके बाद टीचर ने बच्चों को डांटा और कथित तौर पर कहा, “ये उनका देश नहीं है. हिंदुओं का है.” नजरुल्लाह ने आगे बताया कि जब बच्चों ने उन्हें घटना के बारे में बताया तो वो हैरान रह गए. जिसके बाद इसकी शिकायत डिप्टी डायरेक्टर सार्वजनिक निर्देश (डीडीपीआई) के पास की गई और विभाग ने शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करते हुए महिला टीचर को ट्रांसफर कर दिया है।

टीचर का किया गया ट्रांसफर

खंड शिक्षा अधिकारी नागराज ने मामले को लेकर बताया कि अन्य बच्चों ने भी इस घटना की पुष्टि की है. नागराज ने बताया कि टीचर ने कथित तौर पर क्लास के बच्चों से कहा- ‘ये तुम्हारा देश नहीं है, ये हिंदुओं का देश है. तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. तुम हमेशा के लिए हमारे गुलाम हो….’ उन्होंने इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपी है, जिसके बाद अब महिला टीचर को ट्रांसफर कर दिया गया है. इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर से भी इस तरह की घटना सुनने को मिली कि स्कूल टीचर ने क्लास के बच्चों से एक मुस्लिम बच्चे की पिटाई कराई।

About Post Author