धीरज साहू के ठिकानों पर नोटों की गिनती जारी, पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद पर साधा निशाना

KNEWS DESK- झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर नोटों की गिनती लगातार जारी है। आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद और उनके पूरे ग्रुप पर इनकम टैक्स की छापेमारी लगातार जारी है और अब तक 300 करोड़ रुपए बरामद हो चुके हैं। धीरज साहू के ठिकानों पर पड़े छापे के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, जनता से लूटा गया पैसा वापस करना होगा।

झारखंड, ओडिशा और कोलकाता में धीरज साहू के ठिकानों पर छापा पड़ा है। धीरज साहू के आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग ने ये कैश बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और कंपनी से जुड़े परिसरों से बरामद किए हैं। बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की। कंपनी के ऑफिस की अलमारियों और बेड से कैश रिकवर हुआ है। बता दें कि धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है। शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अभी तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने पूरे प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की है। पार्टी ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

बीजेपी प्रवक्ता मनोज महापात्रा ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की तस्वीरें भी दिखाईं, जिसमें वह उन शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए पाई गईं, जिनके ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से छापे मारे जा रहे हैं। हालांकि, बीजेडी विधायक सत्यनारायण प्रधान ने बीजेपी के आरोप को खारिज करते हुए दावा किया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भ्रष्टाचार से नफरत है और वह पारदर्शिता में विश्वास करते हैं।

पीएम मोदी ने साधा निशाना

धीरज साहू के ठिकानों पर पड़े छापे के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, जनता से लूटा गया पैसा वापस करना होगा। पीएम मोदी ने एक्स लिखा, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।

ये भी पढ़ें-    Iraq University Fire: इराक की यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में आग लगने से मचा हड़कंप, 14 की मौत, 18 की हालत गंभीर

About Post Author