जम्मू: डोगरा फ्रंट और शिवसेना ने बिजली, पानी की समस्या को लेकर किया प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के प्रति जताई नाराजगी

KNEWS DESK- जम्मू स्थित एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने बढ़ते तापमान के बीच बिजली कटौती और अनियमित जल आपूर्ति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। डोगरा फ्रंट और शिवसेना (डीएफएसएस) के अध्यक्ष अशोक गुप्ता के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने जम्मू शहर में विरोध रैली का आयोजन किया। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए “हमें बिजली दो, हमें शक्ति दो” जैसे नारे लगाते हुए खाली बाल्टी, पानी के बर्तन और तिरंगे लिए प्रदर्शन किया।

जम्मू जिले में तापमान लगातार बढ़ रहा है, बुधवार को शहर में मौसम का सबसे अधिक तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से लगभग 5.7 डिग्री अधिक है। इस गर्मी की लहर ने कई इलाकों में बिजली और पानी के संकट को और बढ़ा दिया है। पिछले गुरुवार को महिलाओं के एक समूह ने पानी की कमी को उजागर करने के लिए वंदे भारत ट्रेन को रोकते हुए एक स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया।

डीएफएसएस प्रमुख गुप्ता ने कहा कि हम जम्मू में बिजली और पानी के संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने गर्मी के मौसम में पर्याप्त बिजली आपूर्ति का वादा किया था, लेकिन हमें कोई सुधार नहीं दिखा। डीएफएसएस प्रमुख गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर में जलापूर्ति व्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल शक्ति को 200 करोड़ रुपये का अनुदान दिए जाने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि वह पैसा कहां गया? हम अभी भी पानी के बिना क्यों हैं? 45 डिग्री सेल्सियस तापमान में, हमारे बच्चे पानी और बिजली की कमी के कारण सबसे अधिक पीड़ित हैं।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी सार्वजनिक संवाद की गरिमा को गिराने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं- मनमोहन सिंह

About Post Author