WHO प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्रेयसस ने किया आग्रह, गाजा पट्टी में ईंधन पहुंचाने की मांगी अनुमति

KNEWS DESK- विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्रेयसस ने अस्पतालों के संचालन को जारी रखने के लिए गाजा पट्टी में ईंधन पहुंचाने का आग्रह किया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इजरायल और गाजा के बीच जारी जंग में अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

WHO प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्रेयसस ने किया आग्रह

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्रेयसस ने अस्पतालों के संचालन को जारी रखने के लिए गाजा पट्टी में ईंधन पहुंचाने का आग्रह किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि WHO की अतिरिक्त चिकित्सा आपूर्ति मिस्र पहुंच गई है। ये सुनिश्चित करने के लिए कि गाजा में हजारों जरूरतमंद लोगों को जीवनरक्षक वस्तुएं मिलें, हमें डिलीवरी ट्रकों के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ईंधन पहुंचाने की अनुमति दी जाए।

एंटी टैंक मिसाइल हमले में मौत

इजरायल के सैनिक LCPL तामीर बराक की एंटी टैंक मिसाइल हमले में हुई मौत। कल यानी रविवार को किसुफिम में एक मिसाइल हमले में मर गया था।

एंटी टैंक दस्ते पर हमला

IDF ने रात भर लेबनानी क्षेत्र में एक एंटी टैंक दस्ते पर हमला किया। उन पर इज़रायल के उत्तर में श्लोमी की ओर एक एंटी टैंक मिसाइल दागने की योजना बनाने का संदेह था।

34 सहायता ट्रक गाजा पहुंच चुके हैं

संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि रविवार को रफा क्रॉसिंग के माध्यम से गाजा में प्रवेश करने वाले 14 सहायता ट्रकों का दूसरा काफिला पूरे डिलीवरी का केवल तीन फीसदी ही ले जा रहा था। राफा क्रॉसिंग को सीमित रूप से फिर से खोलने के बाद से अब तक कुल मिलाकर 34 सहायता ट्रक गाजा पहुंच चुके हैं। बयान में कहा गया है कि अब तक गाजा में प्रवेश करने वाली दो सहायता डिलीवरी में से किसी में भी ईंधन शामिल नहीं है। गाजा में अगले तीन दिनों के भीतर फ्यूल खत्म होने की आशंका है।

About Post Author