डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के एक्स अकाउंट से किया गया पोस्ट, ‘डोनाल्ड ट्रंप मर चुके हैं और…’

KNEWS DESK- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर का एक्स अकाउंट हैक कर लिया गया।  इसके बाद कई ट्वीट उनके अकाउंट से पोस्ट किए गए। इन ट्वीट में कई आपत्तिजनक ट्वीट शामिल थे, जिसमें से एक पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौत की झूठी खबर के संबंधित ट्वीट भी शामिल था।

पोस्ट को 1 लाख 40 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के एक्स से किए गए पोस्ट की मदद से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी निशाना साधा गया। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की ऑफिशियल एक्स से पोस्ट को 20 सितंबर के दौरान प्रोफ़ाइल पर शेयर की गई थी। उनके पोस्ट को 1 लाख 40 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

‘मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा रहूंगा’

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के अकाउंट से पोस्ट किए गए ट्वीट में से एक में लिखा गया था कि मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है की मेरे पिता डोनाल्ड ट्रंप का निधन हो गया है। मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा रहूंगा हालांकि कई लोग आश्वस्त थे कि अकाउंट हैक हो गया था लेकिन कई एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर को यह खबर चिंताजनक लगी।

हैकिंग की घटना ने न केवल माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की ऑनलाइन सुरक्षा में कमजोरियों को उजागर किया, बल्कि झूठी जानकारी फैलाने और नकारात्मकता को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के गलत इस्तेमाल करने के बारे में भी चिंता जताया है। हालांकि पोस्टों को तुरंत हटा दिया गया लेकिन यह घटना आधुनिक युग में डिजिटल पहचान और जानकारी की सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों की याद दिलाती है।

About Post Author