steve jobs की बेटी ने पहले उड़ाया iPhone14 का मजाक, अब कहा “iPhone 14 के बिना नहीं रह सकती”

technology desk, पिछले साल सितंबर में जब Apple ने अपने Far Out इवेंट में iPhone 14 series की लॉन्चिंग की तो इसके तहत iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max लॉन्च किए गए। iPhone 14 सीरीज में नए प्रोसेसर, 48 मेगापिक्सल का कैमरा और डायनेमिक आईलैंड नॉच दिया गया है। आईफोन 14 सीरीज को लेकर शुरुआत में काफी मीम्स बने और कई लोगों ने कहा कि आईफोन 14 और आईफोन 13 में कुछ बदलाव नहीं हुआ है।

iPhone 14 series की लॉन्चिंग को लेकर Apple के फाउंडर स्टीव जॉब्स की बेटी इव जॉब्स (Eve Jobs) ने मजाक उड़ाया था। इव जॉब्स ने इंस्टाग्राम पर एक मीम्स भी शेयर किया था जिसमें एक शख्स ठीक उसी तरह का नया शर्ट खरीद रहा है जैसे उसने पहले से पहन रखी है। मीम्स में कैप्शन था, ‘iPhone 13 से iPhone 14 पर अपग्रेड करता हुआ मैं”।
 
अब सात महीने बाद इव जॉब्स का कहना है कि वे iPhone 14 के बिना नहीं रह सकतीं। उन्होंने ये बातें एक इंटरव्यू में कही है। इव ने ऐसे कुल नौ चीजों की लिस्ट बताई है जिनके बिना वे रह नहीं सकती हैं। इस लिस्ट में iPhone 14 भी शामिल है।
उन्होंने कहा “मैं इसे संक्षिप्त रखने जा रही हूं। यह क्रिएटिव और एक सौंदर्य-डिजाइन मास्टरपीस के लिए एक डिवाइस है। इसने हमारे जीवन जीने के तरीके को बदल दिया है और बहुत सरल शब्दों में कहा जाए तो इन सभी चीजों पर मेरी भावनाएं न्यायपूर्ण हैं।” इव जॉब्स स्टीव जॉब्स के चार बच्चों में सबसे छोटी हैं। इव ने स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। जॉब्स एक मॉडल भी हैं।
 iPhone 14 में 6.1 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले है। iPhone 14 फोन में Apple A15 बायोनिक चिपसेट है औरफोन को 512 जीबी तक की स्टोरेज में खरीदा जा सकेगा। iPhone 14s में 12 मेगापिक्सल का डुअल वाइड एंगल कैमरा सेटअप है। कैमरे के साथ HDR वीडियो और डॉल्बी विजन का भी सपोर्ट है। आईफोन 14 को अब येल्लो, मिडनाइट, पर्पल, स्टारलाइट, प्रोडक्ट रेड और ब्लू कलर में खरीदा जा सकता है।

About Post Author