पीएम मोदी आज UAE के दौरे पर रहे, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

KNEWS DESK… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 15 जुलाई को UAE के दौरे पर रहे जहां पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया है। जिसके बाद पीएम मोदी और अबू धाबी के राष्ट्रपति के बीच वार्तालाप हुई। जिस दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम मसलों पर चर्चा हुई।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज UAE की राजधानी अबू धाबी के दौरे पर रहे जहां पर पीएम मोदी के स्वागत में दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा को तिरंगे से सजाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे अबू धाबी आकर और आपसे मिलकर खुशी हुई है। आपके द्वारा किए गए गर्मजोशी से स्वागत और आपने मुझे जो सम्मान दिया, उसके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं।

हर भारतीय आपको एक सच्चे मित्र के रूप में देखता है-पीएम मोदी

बता दें कि पीएम ने कहा हर भारतीय आपको एक सच्चे मित्र के रूप में देखता है। पीएम मोदी ने कहा कि हम अपनी साझेदारी को मजबूत करने के लिए नई पहल कर रहे हैं। दोनों देशों की मुद्राओं में व्यापार समझौते पर आज का समझौता हमारे मजबूत आर्थिक सहयोग और विश्वास को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी के स्वागत में तिरंगे से सजा बुर्ज खलीफा, दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर लग सकती मुहर!

पीएम मोदी ने 5वीं बार की यात्रा

पीएम मोदी ने 2015 के बाद से खाड़ी देश की अपनी 5वीं यात्रा के दौरान संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बातचीत की। इससे पहले उन्होंने 2015, 2018, 2019 2022. में अरब देश का दौरा किया था।

जानिए किन मुद्दों पर हुई वार्तालाप?

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी दो दिवसीय फ्रांस यात्रा के बाद UAE पहुंचे हैं। UAE दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह अपने दोस्त शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए उत्सुक हैं। मोदी ने कहा था कि दोनों देश व्यापार, निवेश, ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, शिक्षा, फिनटेक, रक्षा, सुरक्षा और मजबूत लोगों से लोगों के संबंधों जैसे व्यापक क्षेत्रों में सक्रिय हैं।

About Post Author