पीएम मोदी के स्वागत में तिरंगे से सजा बुर्ज खलीफा, दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर लग सकती मुहर!

KNEWS DESK… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस दौरे के बाद अब यूएई पहुंच चुके हैं। जहां पर पीएम मोदी का बेहद ही खास अंदाज में किया है। पीएम यूएई के अबू धाबी एयरपोर्ट पर उतरे। जहां एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत क्राउन प्रिंस एचएच शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने किया। वहीं, प्रधानमंत्री  मोदी के स्वागत के लिए दुबई में बनी दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग बुर्ज खलीफा पर भारतीय ध्वज के साथ मोदी की फोटो दिखाई गई। किरणों से उनके स्वागत में लिखा गया कि “वेलकम ऑनरेबल प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी” जी का स्वागत है।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस दौरे के बाद सीधे UAE के दौरे पर पहुंच गए हैं। जहां पर पीएम मोदी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ प्रमुख द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता करेंगे। जिसके बाद वह शाम 4:45 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार, पीएम बनने के बाद यह नरेंद्र मोदी का 5वां UAE दौरा है। अगस्त 2015 में, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात की अपनी पहली यात्रा की थी। वर्ष 2015 की यात्रा 34 साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली UAE यात्रा थी।

कई समझौतों पर लग सकती है मुहर

पीएम मोदी अपनी यूएई की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, शिक्षा, फिनटेक, सुरक्षा और लोगों के बीच मजबूत संबंधों को लेकर वार्ता करेंगे।  इसके अलावा दोनों देश के नेता ऐतिहासिक व्यापार समझौते को लेकर हस्ताक्षर भी कर सकते हैं।  बता दें कि UAE इस साल के अंत में UNFCCC (COP-28) के 28वें सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

About Post Author