फ्रांस पहुंचे पीएम मोदी, पीएम एलिजोबेथ बोर्न ने पेरिस के ओरली एयरपोर्ट किया जोरदार स्वागत

KNEWS DESK… पीएम मोदी फ्रांस की राजधानी पेरिस पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी का विमान पेरिस के ओरली एयरपोर्ट पर उतरा है। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया है। फ्रांस की पीएम एलिजोबेथ बोर्न ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार 7:30 बजे शाम सीनेट पहुंचेंगे। जहां पर सीनेट अध्यक्ष गेराड लार्चर से मुलाकात करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी 8:45 बजे फ्रांस की पीएम एलिजोबेथ बोर्न के साथ बैठक करेंगे। जहां पर पीएम मोदी भारतीय समयानुसार 11 बजे प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद भारतीय समयानुसार रात 00:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन द्वारा आयोजित निजी रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस पहुंचेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि रक्षा अधिग्रहण परिषद ने भारतीय नौसेना के लिए तीन अतिरिक्त स्कोपिन श्रेणी की पनडुब्बियों के साथ-साथ 26 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, जिसमें 22 राफेल MS और 4 ट्विन-सीटर ट्रेनर संस्करण शामिल हैं। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी है। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक हुई। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं।

About Post Author