इस देश की आर्मी में शामिल है पेंगुइन, ब्रिगेडियर से प्रमोट होकर मेजर जनरल भी बना, देखें तस्वीरें

KNEWS DESK- क्या आपने कभी सोचा है कि किसी देश की आर्मी में पेंगुइन शामिल होंगे औऱ इतना ही नहीं ब्रिगेडियर से प्रमोट होकर मेजर जनरल भी बन जाएंगे। जी हां नार्वे की आर्मी ने चिड़ियाघर के पेंगुइन को मेजर जनरल की उपाधि दी है। यह यहां की सेना में मिलने वाली तीसरी बड़ी रैंक है।

इस देश की आर्मी में शामिल है पेंगुइन, ब्रिगेडियर से प्रमोट होकर बना मेजर  जनरल - images Sir Nils Olav penguin with the third highest rank in  Norwegian military viral tstm - AajTak

“चिड़ियाघर में एक विशेष समारोह में किया गया सम्मानित”

एडिनबर्ग चिड़ियाघर में रहने वाले सर निल्स ओलाव III नाम के एक पेंगुइन को नॉर्वेजियन सेना में मेजर जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया है। यह पक्षी, नॉर्वेजियन किंग्स गार्ड के लिए लकी है. इस पेंगुइन को चिड़ियाघर में एक विशेष समारोह में यह सम्मान प्राप्त हुआ। पेंगुइन को सम्मानित करने की परंपरा 1972 में शुरू हुई जब नॉर्वेजियन किंग्स गार्ड ने चिड़ियाघर की यात्रा के दौरान एक पेंगुइन को गोद लिया।

इस देश की आर्मी में शामिल है पेंगुइन, ब्रिगेडियर से प्रमोट होकर बना मेजर  जनरल, देखें PICS - Norway penguin gets third highest rank in norwegian army  after promotion become major general –

मेजर जनरल सर निल्स ओलाव III

पेंगुइन पहले ब्रिगेडियर के पद पर था और अब उसे मेजर जनरल सर निल्स ओलाव III, बाउवेट द्वीप समूह के बैरन और नॉर्वे के महामहिम किंग्स गार्ड के आधिकारिक शुभंकर के रूप में जाना जाता है। पोस्ट को लगभग 1 लाख 40 हजार बार देखा गया है। निल्स एडिनबर्ग चिड़ियाघर में रहते हैं और मेजर जनरल के रूप में उनकी पदोन्नति की घोषणा एक्स पर की गई थी, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था। चिड़ियाघर ने निल्स के बारे में विवरण भी साझा किया, जिसमें बताया गया कि वह महामहिम किंग्स गार्ड का शुभंकर है और उसे द रॉयल एडिनबर्ग मिलिट्री में बैंड और ड्रिल टीम की भागीदारी के दौरान शामिल किया गया था।

https://www.instagram.com/reel/CwZwIf5oZi2/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

इस पद पर था पेंगुइन

पेंगुइन पहले ब्रिगेडियर के पद पर था और अब उसे मेजर जनरल सर निल्स ओलाव III के रूप में जाना जाता है…और उसे द रॉयल एडिनबर्ग मिलिट्री में बैंड और ड्रिल टीम की भागीदारी के दौरान शामिल किया गया था..

About Post Author