पाकिस्तान : ग्वादर में हुए आतंकी हमले में 4 चीनी नागरिकों और 9 पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर

KNEWS DESK… पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक हमले में चार नागरिकों समेत लगभग 15 लोग मारे गए. मृतकों में पाकिस्तानी सेना के नौ जवान भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलूच लिबरेशन आर्मी के आत्मघाती दस्ते माजिद ब्रिगेड ने ग्वादर में चीनी कामगारों पर आज हुए हमले की जिम्मेदारी ली है. बीएलए का कहना है कि हमले में उसके दो मजीद ब्रिगेड ‘फिदायीन’ ने हिस्सा लिया था.

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने दो कथित हमलावरों की तस्वीरें जारी की हैं. अस्पताल और स्थानीय सूत्रों के अनुसार, आज के हमले में अब तक कई लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंदरगाह शहर ग्वादर में विस्फोट और गोलीबारी की आवाजें सुनी जा सकती हैं। यहां की सभी सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गई हैं. यह हादसा सुबह करीब 9.30 बजे चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हुआ.

जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी अधिकारियों ने भी ग्वादर में चीनी इंजीनियरों पर हमले की पुष्टि की है. एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ग्वादर के फकीर कॉलोनी के पास चीनी इंजीनियरों पर हमला किया गया. चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमले के बाद ग्वादर में धमाकों का सिलसिला जारी है. बंदरगाह चारों तरफ से घिरा हुआ है. सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. पाकिस्तान में चीनी वाणिज्य दूतावासों ने बलूचिस्तान और सिंध में अपने नागरिकों को अगले आदेश तक घर के अंदर रहने के आदेश जारी किए हैं. ये बयान तब आया है जब ग्वादर में चीनी इंजीनियरों पर हमले हो रहे हैं.

About Post Author