‘हमारी संप्रभुता का उल्लंघन हुआ, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम’, ईरानी हमले को लेकर पाकिस्तान ने जताया विरोध

KNEWS DESK- पाकिस्तान में आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के ठिकानों पर ईरान ने मिसाइल से हमले किए। इस हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान सामने आया है। पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र का अकारण उल्लंघन करने की निंदा की है और ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। इसे पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन बताया है।

जानकारी के लिए आपको ये भी बता दें कि ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मिसाइल और ड्रोन से अटैक किया है, जिसमें दो बच्चों की जान चली गई और तीन लड़कियां घायल हो गईं। ईरान द्वारा पाकिस्तान में तेहरान विरोधी आतंकवादी समूह के मुख्यालय पर हमला किया है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन ‘पूरी तरह से अस्वीकार्य’ है और गंभीर परिणामों की चेतावनी दी गई है। दोनों देशों के बीच संचार के कई चैनल मौजूद होने के बावजूद ईरान ने यह कार्रवाई की है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा “पाकिस्तान की संप्रभुता का यह उल्लंघन पूरी तरह से ना-क़ाबिल-ए-बरदाश्त है और इसके अंजाम बेहद ही खतरनाक हो सकते हैं, यह और भी बेहद फिक्र कि बात है कि पाकिस्तान और ईरान के बीच बातचीत के कई चैनल मौजूद होने के बावजूद ऐसे हमले हुए हैं.” ईरान के सरकारी मीडिया के मुताबिक आतंकी ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया गया है जिसके बाद जैश अल-अदल संगठन के घरों को निशाना बनाया। इस हमले में कम से कम छह ड्रोन और मिसाइलों के जरिए इस घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें जैश अल-अदल घर तबाह हो गए। परिवार के लोगों को चोट आई हमले में दो नाबालिग बच्चों की जान चली गई है।

ये भी पढ़ें-  सनी देओल की बहन ईशा देओल पति को देंगी तलाक? एक्ट्रेस के पति का चल रहा है किसी और से चक्कर

About Post Author