यूक्रेन में हवाई हमलों को लेकर मिली जानकारी,पढ़े पूरी खबर

केन्यूज डेस्क:सोशल मीडिया पर और इंटरफैक्स यूक्रेन के एकाउंट के अनुसार,विस्फोटों ने शुक्रवार तड़के यूक्रेन की राजधानी कीव को हिला दिया.पूरे देश ने कथित तौर पर हवाई हमले के सायरन औऱ बमों की आवाज को सुना.

कीव में क्या मारा गया था,इसके बारें में कुछ अहम नहीं हैं.न ही किसी के घायल होने या क्षति को कोई खबर थी,वहीं सैन्य अधिकरियों ने बताया कि विमानविरोधी इकाइयां के द्वारा इस्तेमाल में थीं.

सूत्रो के अनुसार बमों ने यूक्रेन के केंद्र से लेकर  दक्षिणी मायकोलाइव क्षेत्र तक के शहरों को प्रभावित किया था.

वहीं इंटरफैक्स के अनुसार,टेलीग्राम मैसेजिंग प्रोग्राम की रिपोर्ट के अनुसार कथित तौर पर देस के पश्रिम दिशा की ओर जा रहे थे.

वहीं क्रेमलिन द्वारा बुधवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच वार्तालाप हुई एक दिन हमला हुए.उन्होने कहा कि यह किसी भी चीज़ का स्वागत करेगा जो संघर्ष के निष्कर्ष को आगे बढ़ा सके.

क्रेमिलन ने जोर देकर कहा कि यूक्रेन में उसके “विशेष सैन्य अभियान” में अभी भी ऐसे लक्ष्य  हैं जिन्हें पूरा करने की जरुरत है.

पूरी लड़ाई के दौरान रुसी सैनिको को बाधाओं का सामना करना पड़ा और दस महीनों से 70,000 लोगों के पूर्व शहर में जले हुए अवशेषों में प्रवेश करने का प्रयास किया.

वहीं रुस को पूर्वी यूक्रेन के अन्य शहरों के लिए महत्वपूर्ण प्रवेश द्वार के रुप में देखा जाता है.जो इसका मुख्य लक्ष्य है.

About Post Author