Elon Musk takes passive stake in Twitter: Elon Musk ने खरीदी Twitter की 9.2% हिस्सेदारी, जानें क्या है प्लान…

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर इंक (Twitter inc) में 9.2% हिस्सेदारी खरीदी है। इसकी जानकारी ट्विटर इंक ने रेगुलेटर फाइलिंग में  दी है। रेगुलेटर फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी में 9.2% पैसिव हिस्सेदारी ली है। यानि कि अब एलन मस्क के पास ट्विटर के 73,486,938 शेयर होंगे।

ट्विटर के शेयर 28.49% बढ़कर 50.51 डॉलर

इस खबर के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर 28.49% बढ़कर 50.51 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे। बता दें कि एलन मस्क शुरू से ही ट्विटर की नीतियों के आलोचक रहे हैं। आए दिन इसको लेकर विवादित ट्वीट भी करते रहते हैं।

मस्क खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चाह रहे थे  लाना

एलन मस्क खुद का नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शुरू कर सकते हैं ऐसा सुनने में आ रहा था। दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने मस्क से सवाल किया कि क्या वे नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार कर रहे हैं, ‘जहां बोलने की आजादी को प्राथमिकता दी जाएगी।’ जहां प्रोपेगैंडा ‘काफी कम’ है। इसपर टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया, ‘मैं इसपर गंभीरता से विचार कर रहा हूं।’ मस्क ने यूजर्स से यह भी अपील की थी कि पोल पर गंभीर होकर वोट दिया जाएगा, क्योंकि ‘पोल के परिणाम बहुत जरूरी होंगे।’

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में शीर्ष पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हैं। मस्क की दौलत 273 बिलियन डॉलर है।  अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर हैं। जेफ बेजोस की दौलत 188 बिलियन डॉलर है। बर्नार्ड अरनॉल्ट तीसरे स्थान पर हैं।

About Post Author