गाजा में 1.23 लाख फिलिस्तीनी बेघर, हमास ने गाजा में 100 से ज्यादा लोगों को बनाया बंधक

KNEWS DESK- इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग की वजह से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। इजराइल की एयरस्ट्राइक की वजह से गाजा में 1,23,000 फिलिस्तीनी बेघर हुए हैं। 74 हजार के करीब लोगों ने स्कूलों में शरण ली हुई है।

हमास ने गाजा में 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाया

हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ग्रुप ने 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाया हुआ है। इसमें इजराइली सेना के कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ग्रुप ने भी 30 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाया हुआ है।

हमास के ठिकानों पर बरसाए गए बम

इजराइल की डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा है कि इसने हमास के प्रमुख ठिकानों पर बम बरसाए हैं। इसमें जबालिया इलाके में एक धार्मिक स्थल भी शामिल है, जिसका इस्तेमाल हमास लड़ाके कर रहे थे। हमास की नौसेना से जुड़े मोहम्मद काश्ता की एक इमारत को भी ढेर कर दिया गया है।

ईरान ने फिर किया हमास का समर्थन

ईरान की टॉप लीडरशिप लगातार हमास का समर्थन कर रही है। राष्ट्रपति इब्राहिम राइसी ने हमास के हमलों को फिलिस्तीनी सैनिकों और फिलिस्तीनी समहूों के लिए जीत बताया है। विदेश मंत्री हुसैन अमिर-अब्दुल-आह्यान ने इजराइल-गाजा में हो रही हिंसा को सालों से चल रहे अत्याचारों और अपराध का जवाब बताया है।

465 हुई फिलिस्तीन में मरने वालों की संख्या

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि गाजा में इजराइल की तरफ से की जा रही एयरस्ट्राइक की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 465 हो गई है। शनिवार से ही गाजा में एयरस्ट्राइक जारी है। गाजा में घायलों की संख्या 2300 से ज्यादा है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि गाजा में इजराइल की तरफ से की जा रही एयरस्ट्राइक की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 465 हो गई है। शनिवार से ही गाजा में एयरस्ट्राइक जारी है. गाजा में घायलों की संख्या 2300 से ज्यादा है।

About Post Author