अगर आपको भी करना है अपनी उम्र कम तो खर्च करने होंगे 16 करोड़..

लाइफस्टाइल, बढती उम्र में जवान दिखना अधिकतर लोगों का सपना होता है। लेकिन एसा कर पाना बहुत ही मुश्किल है पर अमेरिका के एक कारोबारी ब्रायन जॉनसन अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिए हर साल 16 करोड़ रुपये तक खर्च कर रहे हैं। दरअसल, लोगों की जैविक उम्र घटाने के लिए जॉनसन की बायोटेक कंपनी कार्नेल्को ने ‘ब्लूप्रिंट’ नाम से एक प्रोजेक्ट शुरू किया है। इसके शुरुआती परीक्षण में जॉनसन भी हिस्सा हैं। डॉक्टरों का कहना है कि 45 साल के  जॉनसन की फिटनेस 18 साल के लड़के जैसी हो गई है। दिल अब 37 साल के युवा और त्वचा 28 साल के युवक जैसी हो गई है।

कई वर्षों की मेहनत के बाद मिली सफलता

रिपोर्ट के मुताबिक, जॉनसन की उम्र कम करने की प्रक्रिया पर कई वर्षों के परीक्षण के बाद सफलता मिली है। दावा है कि उनकी जैविक उम्र 7 महीने में 5.1 साल कम हो गई। जवान बने रहने के लिए ब्रायन जॉनसन 30 मेडिकल प्रोफेशनल की एक टीम की सेवाएं ले रहे हैं। इस मेडिकल टीम को फिजीशियन ओलिवर जोलमैन लीड कर रहे हैं।

जॉनसन ने अपनी उम्र 5 साल कम की

एमआरआई, अल्ट्रासाउंड और कोलोनॉस्कोपी भी हर महीने की जाती है। डॉक्टर जौलमैन कहते हैं- मैं खिलाड़ियों और हॉलिवुड कलाकारों का भी इलाज करता हूं, लेकिन कोई भी ब्रायन की तरह समर्पित नहीं है। उन्होंने अपनी पूरी जैविक उम्र 5 साल कम की है। मैं 2030 तक यह साबित करना चाहता हूं कि बायोस्टैटिस्टिक्स के जरिए हमारे शरीर के 78 अंगों की जैविक उम्र 25% तक कम की जा सकती है।

डाइट: सुबह 240 मिलीलीटर पानी के साथ क्लोरेला पॉउडर, अमीनो कॉम्प्लेक्स, क्रिएटीन जैसे सप्लीमेंट्स दिए जाते हैं। दोपहर को उबली हुई 300 ग्राम काली दाल, 250 ग्राम ब्रोकली, 150 ग्राम गोभी, 50 ग्राम मशरूम उबाल कर दी जाती है।

प्रक्रिया में जॉनसन की जान भी रही खतरे में 

इस प्रक्रिया में एक बार जॉनसन की जान पर भी बन आई। उनका फैट 3% से भी कम रह गया था और दिल ने काम करना लगभग बंद कर दिया था, लेकिन डॉक्टरों ने वक्त रहते संभाल लिया। उनके चेहरे पर दर्दनाक सुइयां लगाई जाती हैं, ताकि युवा कोशिकाओं का निर्माण हो। उन्हें एक खास तरह के ताप पर भी रखा जाता है। उनकी जीन थेरेपी करने की भी योजना है।

About Post Author