मिराज सिनेमा के सामने हवाई फायर कर 50 लाख की फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार,दशहत फैलाने के मकसद से की गयी थी फायरिंग

रिपोर्ट – कुलदीप सोनी बरवाला

हरियाणा – हिसार के रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित मिराज सिनेमा के सामने हवाई फायर कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले का खुलासा करते हुए हिसार पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ताऊ के साथ चल रहे मकान विवाद सुझलाने के मकसद से डर फैलाने के लिए हवाई फायरिंग कर दशहत फलाई थी। आरोपी 12 जनवरी की शाम को योजनानुसार मोटरसाइकिल पर सवार हो मिराज सिनेमा पर आए और देवेंद्र उर्फ देव ने हवाई फायर की व लव उर्फ गोली ने 50 लाख रूपये की फिरौती के लिए पर्ची सिक्योरिटी गार्ड के पास फेंक दी | पकड़े गए तीनों आरोपियों की उम्र 19 से 22 वर्ष के बीच है तथा 9वीं से 12वीं तक की ही पढ़ाई की है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का किया गया गठन 
पुलिस उप अधीक्षक श्री सत्यपाल यादव ने प्रेस वार्ता ने बताया कि 12 जनवरी की शाम पुलिस को हिसार के रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित एमिनेंट माल के सामने दो युवकों द्वारा हवाई फायर कर, माल के सिक्योरिटी गार्ड के पास एक पर्ची फेंक 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने के बारे में सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक हिसार श्री मोहित हांडा, आईपीएस ने रेड स्क्वेयर मार्केट पहुंच मौके का निरीक्षण किया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया। जिसके फलस्वरूप स्पेशल स्टाफ और मोहल्ला डोगरान चौकी पुलिस की संयुक्त टीम ने मामले के मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की है जिनकी पहचान पड़ाव चौक निवासी देवेंद्र उर्फ देव (उम्र 22 वर्ष), टेकडा मोहल्ला निवासी लव उर्फ गोली (उम्र 19वर्ष) और मोरी गेट हिसार निवासी सौरभ उर्फ ठाकुर (उम्र 19वर्ष) के रूप में हुई है।

दहशत फैलाने के मकसद से किए फायर 
पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी देवेंद्र उर्फ देव इस वारदात का मुख्य आरोपी है। इसकी उपरोक्त लव उर्फ गोली और सौरभ उर्फ ठाकुर से गहरी दोस्ती है। उपरोक्त आरोपियों ने मिराज सिनेमा के सामने लोगो में दहशत फैलाने के मकसद से फायर किए थे। आरोपी देवेंद्र उर्फ देव का अपने ताऊ के साथ मकान को लेकर विवाद है। इन्होंने योजना बनाई कि अगर ये मिराज सिनेमा के सामने हवाई फायरिंग कर दहशत फैलायेंगे तो आरोपी देवेंद्र उर्फ देव का ताऊ डर के मारे मकान का विवाद सुलझा लेगा क्योंकि मिराज सिनेमा के आगे काफी भीड़ भाड़ रहती है। आरोपी 12 जनवरी की शाम को योजनानुसार मोटरसाइकिल पर सवार हो मिराज सिनेमा पर आए और देवेंद्र उर्फ देव ने हवाई फायर किया व लव उर्फ गोली ने 50 लाख रूपये की फिरौती के लिए पर्ची सिक्योरिटी गार्ड के पास फेंक दी |

पहले भी लड़ाई – झगड़े की वारदातों में रहें हैं शामिल
पुलिस उप अधीक्षक महोदय ने बताया कि आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड है आरोपी पहले भी लड़ाई – झगड़े की वारदातों में शामिल रहें हैं| आरोपी देवेंद्र उर्फ देव पर लड़ाई झगड़े के 4, सौरभ उर्फ ठाकुर पर 2 और लव उर्फ गोली पर लड़ाई झगड़े का एक अभियोग अंकित है। जो अभी विचाराधीन है।उपरोक्त आरोपी कोई काम धंधा नहीं करते । आरोपी देवेंद्र उर्फ देव 10 वी, लव उर्फ गोली 10+2 और सौरभ 9 वी कक्षा तक पढ़ाई की है। आरोपियों से आगामी पूछताछ जारी है आरोपियों को आज पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा।

About Post Author