2024 में रिलीज होगी कांतारा-2, सीक्वल नहीं बल्कि प्रीक्वेल होगी पार्ट-2

बॉलीवुड न्यूज़ – कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी की सुपरहिट फिल्म ‘कांतारा’ ने पिछले साल बॉक्स ऑफिस पर राज किया है। भारत के साथ-साथ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाली इस फिल्म की कहानी कर्नाटक के पारंपरिक प्रथाओं के इर्द-गिर्द घूमती  है। फिल्म में मनुष्य और प्रकृति के बीच निरंतर संघर्ष को खूबसूरती से दिखाया गया है।

यह फिल्म 2022 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बनी थी। ‘कांतारा’ ने फिल्म के अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी को देश में रातोंरात स्टार बना दिया और प्रशंसक उनके अगले प्रोजेक्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मलयालम अभिनेता निर्देशक मोहनलाल ने ऋषभ शेट्टी को अपनी आने वाली फिल्म ‘मलाइकोट्टई वालिबन’ में अभिनय करने के लिए संपर्क किया। लेकिन अभिनेता ने मोहनलाल की फिल्म का यह ऑफर ठुकरा दिया है। अभिनेता के अनुसार, वह कन्नड़ फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ऋषभ ने हाल ही में खुलासा किया है कि ‘कांतारा 2’ साल 2024 में रिलीज की जाएगी। इसके साथ ही ऋषभ ने बताया कि ‘कांतारा 2’ सीक्वल नहीं बल्कि प्रीक्वेल होगी क्योंकि इस पार्ट में फिल्म की कहानी कई साल पहले सेट की जाएगी।

16 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘कांतारा’ ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। फिल्म में ऋषभ शेट्टी के अलावा सप्तमी गौड़ा, मानसी सुधीर, किशोर, अच्युत कुमार और प्रमोद शेट्टी भी प्रमुख भूमिकाओं में थे। ‘कांतारा’ को शुरू में कन्नड़ में रिलीज किया गया था, लेकिन जब इस फिल्म को दर्शकों का प्यार मिला तो इसे हिंदी, तमिल, मलयालम और तेलुगू में भी रिलीज किया गया था।

‘कांतारा’ को दर्शकों से लेकर आलोचकों तक की प्रशंसा मिली थी। समीक्षकों ने फिल्म के कलाकारों, इसके निर्देशन, लेखन, प्रोडक्शन डिजाइन, सिनेमैटोग्राफी, भूत कोला एक्शन सीक्वेंस के उचित प्रदर्शन, संपादन, साउंडट्रैक और संगीत तक सभी की प्रशंसा की थी।

About Post Author