होलिका की राख हैं बहुत खास, मां लक्ष्मी घर में करेंगी वास

होलिका दहन 7 मार्च 2023 को है और कहते है की होलिका दहन की राख बहुत खास और फायदेमंद होती है होलिका की राख से बहुत से उपाय किये जाते है जिससे सदा आपके ऊपर माँ लक्ष्मी मेहरबान रहेती हैं

होलिका दहन के दूसरे दिन सुबह जाकर होली की राख घर पर ले आएं और इसमें नमक और राई मिलाकर रखें. इससे बुरी नजर और साए को दूर रखा जा सकता है. यह नजर दोष में भी बहुत कारगर होती है. घर का कोई व्यक्ति हमेशा बीमार रहता है तो इसके लिए होलिका की राख को किसी कपड़े में बांधकर व्यक्ति के सिर से सात बार घुमाएं और फिर इसे मिट्टी में दबा दें. ऐसा करने से जल्दी ही नजर उतर जाती है और बीमारी दूर हो जाती है. बीमार व्यक्ति के शरीर पर होलिका दहन की राख छिड़कने से और उसके बिस्तर और उसके इस्तेमाल की चीजों पर इस राख को लगाने से आराम मिलता है.

होलिका की राख़ से दूर होगी पैसे की तंगी

होलिका दहन की राख की 7 चुटकियों को घर में लेकर आएं. अब इस राख को तांबे के सात छेद वाले सिक्कों के साथ एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी दूर होती है.

अगर आपको काम धंधे में लगातार हानि हो रही है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा है तो आपको करना है कि होली जलने वाले स्थान पर अनार की कलम से उस व्यक्ति का नाम लिख दें और फिर उसके ऊपह हरा गुलाल छिड़क दें. फिर जब होली जब जल जाए तो उस जगह की राख को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपको पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाएगा.

राहु- केतु की पीड़ा से परेशान हैं या फिर शनि की महादशा के कारण काम बिगड़ रहे हैं तो एक मुठ्‌ठी होलिका की राख को शिवलिंग पर चढ़ा दें. कहते इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है. व्यापार-नौकरी में आ रही बाधा का नाश होता है.

नवग्रहों के दुष्प्रभाव से बचने के लिए होलिका की इस राख को नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करना चाहिए. इससे मानसिक, आर्थिक, शारीरिक तौर पर फायदा होता है.

अगर आपकी कुंडली में किसी प्रकार का दोष है और कोई काम बनते-बनते हमेशा रह जाता है, तो होलिका दहन की राख को ठंडा होने के बाद घर लाए और इसे पानी में मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और आपको मनचाहा फल देते हैं

 

 

About Post Author