अब नही रहा “पान सिंह तोमर” का लेखक

इरफ़ान खान अभिनीत पान सिंह तोमर को लिखने वाले पटकथा लेखक संजय चौहान का लीवर सिरोसिस से पीड़ित होने के बाद गुरुवार, 12 जनवरी को निधन हो गया। डॉक्टरों के अनुसार, संजय को लगभग 10 दिन पहले बेहोशी और आंतरिक रक्तस्राव के कारण मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

संजय के दोस्त और फिल्म निर्माता अविनाश दास ने 62 वर्षीय लेखक को श्रद्धांजलि देने के लिए फेसबुक का सहारा लिया, जो भारतीय फिल्म उद्योग में उनके और कई अन्य लोगों के “संरक्षक” की तरह थे। अविनाश ने अपने पोस्ट में दिवंगत लेखक के सेंस ऑफ ह्यूमर को याद किया और उनके निधन की खबर पर दुख जताया। इसके अलावा, उन्होंने खुलासा किया कि संजय पिछले दो हफ्तों से अस्वस्थ थे।

संजय के परिवार में उनकी पत्नी सरिता चौहान और बेटी हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण भोपाल में हुआ था। दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से स्नातक करने के बाद, उन्होंने राजधानी शहर में एक पत्रकार के रूप में काम करना शुरू किया। 1990 के दशक के अंत में, वह मुंबई चले गए और सोनी टीवी के लिए लोकप्रिय अपराध टीवी श्रृंखला भंवर लिखी। वह नीला माधब पांडा की 2010 की फिल्म आई एम कलाम (I AM KALAM ) के लेखक भी थे।

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय का अंतिम संस्कार 13 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में किया गया.