क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने के बाद जताई ख़ुशी

KNEWS DESK – चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने शनिवार को मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में ‘मिस वर्ल्ड 2024’ का खिताब जीता। मिस लेबनान यास्मीन जायटौन दूसरे स्थान पर रहीं। मौजूदा मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने अपनी उत्तराधिकारी को ताज पहनाया। क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने अपनी ख़ुशी बयां की है|

Krystyna Pyszkova बनीं मिस वर्ल्ड 2024, टॉप-4 में पहुंचने से पहले ही फिनाले से बाहर हुईं इंडिया की सिनी शेट्टी - krystyna pyszkova of the czech republic wins miss world 2024 title

क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जाहिर की ख़ुशी 

“मिस वर्ल्ड जीतना वाकई एक सपना सच होने जैसा है। मैं यहां खड़े होने और अपनी भावनाओं को आपके साथ साझा करने के लिए अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती। मिस वर्ल्ड कुछ ऐसा था जिसके लिए मैं बहुत मेहनत कर रही थी और मेरा ‘ब्यूटी विद ए पर्पस’ प्रोजेक्ट मेरा जीवन भर का मिशन है। मिस वर्ल्ड प्लेटफॉर्म हमें उन वजहों के लिए बोलने की क्षमता देगा जो हमें लगता है कि महत्वपूर्ण हैं। मुझे यकीन है कि मैं बच्चों के लिए क्वॉलिटी एजुकेशन जैसी अहम चीज के बारे में जागरूकता ला पाऊंगी।”

“मिस वर्ल्ड सिस्टरहुड एक सशक्त कम्युनिटी है। मुझे लगता है कि हम इस पल को हमेशा के लिए साझा करेंगे क्योंकि हमने बहुत सी चीजों का अनुभव किया है। हमने इसे अविश्वसनीय देश भारत में एक साथ अनुभव किया। मुझे जल्द ही वापस आने में खुशी होगी।”

कैरोलिना बिलावस्का ने पहनाया ताज 

चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने शनिवार को मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में ‘मिस वर्ल्ड 2024’ का खिताब जीता। मिस लेबनान यास्मीन जायटौन दूसरे स्थान पर रहीं। मौजूदा मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने अपनी उत्तराधिकारी को ताज पहनाया। क्रिस्टीना पिस्जकोवा स्टूडेंट और इंटरनेशनल मॉडल हैं। 24 साल की क्रिस्टीना बतौर मॉडल काम करने के साथ लॉ और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रही हैं। क्रिस्टीना ने तंजानिया में गरीब और बेसहारा बच्चों के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला था। उन्होंने चेक रिपब्लिक में क्रिस्टीना पिस्जको फाउंडेशन की स्थापना की है। जिसमें उन्होंने न केवल बच्चों के लिए बल्कि बुजुर्गों और मानसिक रूप से विकलांग लोगों के लिए भी कई स्कूलिंग प्रोग्राम कराए हैं।

अट्ठाइस साल बाद इस कार्यक्रम की मेजबानी करने वाले भारत का प्रतिनिधित्व 22 साल की सिनी शेट्टी ने किया। मुंबई में जन्मीं शेट्टी प्रतियोगिता की टॉप चार में जगह नहीं बना पाईं। उन्हें 2022 में ‘फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड’ का ताज पहनाया गया था। भारतीय सुंदरियों ने छह बार मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है। इनमें रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000), और मानुषी छिल्लर (2017) शामिल हैं।

दुनिया के 112 देशों की प्रतियोगियों ने 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसका आयोजन मुंभ के बीकेसी के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में किया गया।

यह भी पढ़ें – हमीरपुर गैंगरेप की शिकार बच्चियों के परिजनों से मिले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

About Post Author