डीयू में यूजी कोर्स में एडमिशन का शेड्यूल जारी, यहां से करें चेक

KNEWS DESK- जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक सीएसएएस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनके लिए भी राहत भरी खबर है आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए अपने सभी कॉलेजों के यूजी एडमिशन के लिए एलोकेशन-कम-एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है ताकि जो अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाये थे उनको राहत मिल सके।

इस तारीख तक कराएं रजिस्ट्रेशन

विश्वविद्यालय ने सोमवार, 24 जुलाई तक दोनों चरणों को खुला रखने का निर्णय लिया है। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी)-यूजी के परिणामों की घोषणा के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय ने सोमवार 17 जुलाई से कॉमन सीट आवंटन प्रणाली (यूजी)- 2023 सीएसएएस (यूजी) के दूसरे चरण की शुरुआत की घोषणा कर दी है।

ऐसे करें अप्लाई

जिन उम्मीदवारों ने यूजी एडमिशन के पहले चरण को पूरा कर लिया था, इस दूसरे चरण में उन्हें पात्रता मानदंडों के अनुसार अपने पसंदीदा प्रोग्राम और कॉलेज चुनने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- ugadmission.uod.ac.in पर लॉगिन करना होगा। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक सीएसएएस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनके लिए भी राहत की खबर है। उन्हें भी रजिस्ट्रेशन का मौका दिया जा रहा है। विश्वविद्यालय ने दोनों चरणों को सोमवार 24 जुलाई को शाम 04:59 बजे तक खुला रखने का निर्णय लिया है। दोनों चरण 24 जुलाई को शाम 04:59 बजे बंद हो जाएंगे और उम्मीदवारों द्वारा सबमिट की गई प्राथमिकताएं गुरुवार 27 जुलाई को शाम 05:00 बजे की निश्चित समय सीमा पर अपने आप लॉक हो जाएगी।

रजिस्ट्रेशन करते समय इन बातों का रखें ध्यान

दूसरे चरण में उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा में पढ़े गए विषयों को उन विषयों से जोड़ना होगा, जिनमें वे सीयूईटी-2023 में उपस्थित हुए हैं। केवल उन्हीं विषयों पर विचार किया जाएगा जिनमें उम्मीदवार ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पास की है। यदि बारहवीं कक्षा में पढ़ा गया विषय सीयूईटी का हिस्सा नहीं था, तो बारहवीं कक्षा में पढ़े गए विषय के समान या उसके करीब के विषय पर विचार किया जाएगा। यह जिम्मेदारी खुद उम्मीदवार की होगी कि वह सही सब्जेक्ट-मैपिंग प्रदान करे।

About Post Author