UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022: यूपी में पहली बार हाथ आज़मा रही AAP, जारी की 150 उम्मेदवारों की पहली सूचि

लखनऊ: केजरीवाल की आम आदमी पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है, जिसके लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मेदवारों की पहली सूचि जारी कर दी है। रविवार को यूपी प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस कर अपने उमीदवारों के नामों की घोषणा की। आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में 150 उम्मेदवारों के नाम घोषित किये गए है।

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के कहा कि बदलाव की राजनीति और गन्दी राजनीति पर झाड़ू चलाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पार्टी के केंद्रीय सहमति से प्रदेश के सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया गया है. इनमें से 150 सीटों की पहली लिस्ट आज जारी की गई है।

संजय सिंह ने कहा कि, अब यह यूपी की जनता के ऊपर निर्भर करता है कि वे आप के योग्य उम्मीदवारों को जीतकर राजनीति की गन्दगी का सफाया करें. आप की पहली लिस्ट में जातिगत समीकरणों का भी पूरा ध्यान रखा गया हैं।

डिग्री होल्डर्स को मिला टिकट-
आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 8 MBA, 38 पोस्ट ग्रेजुएट, 4 डॉक्टर, 8 पीएचडी और 7 इंजीनियर को भी शामिल किया है, इसके अलावा 8 बीएड, 39 ग्रेजुएट, 6 डिप्लोमा है. वहीं जातियों की बात करें तो 55, ओबीसी उम्मीदवार, 31 अनसूचित जाति, 14 मुस्लिम, 6 कायस्थ 6 और 36 ब्राह्मण उम्मीदवार हैं।

 

About Post Author