33 हजार वोल्ट की करंट से झुलस कर मजदूर की मौत

33 हजार वोल्ट की करंट से झुलस कर मजदूर की मौत

रिपोर्ट :अनमोल कुमार

कौशांबी:निर्माणाधीन मकान मालिक की लापरवाही से एक मजदूर की जान चली गई। हादसा उस वक्त हुआ, जब निर्माणाधीन मकान का लिंटर डाला जा रहा था। छत से महज 3 से 4 फिट की ऊंचाई से गुजर रहे 33 हजार वोल्ट की तार से मजदूर का सिर टच हो गया था। दर्दनाक हादसे में मजदूर की झुलस कर मौत हुई है।

यूपी के कौशांबी में निर्माणाधीन मकान मालिक की लापरवाही से एक मजदूर की जान चली गई। हादसा उस वक्त हुआ, जब निर्माणाधीन मकान का लिंटर डाला जा रहा था। छत से महज 3 से 4 फिट की ऊंचाई से गुजर रहे 33 हजार वोल्ट की तार से मजदूर का सिर टच हो गया था। दर्दनाक हादसे में मजदूर की झुलस कर मौत हुई है। मौत की खबर मिलते ही परिजन रोते बिलखते घटनास्थल पर पहुंच गए।

मकान मालिक पर लापरवाही का आरोप

उन्होंने मकान मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मजदूर की मौत के बाद मकान मालिक मौके से फरार हो गया।

विद्युत विभाग ने जारी किया था नोटिस

मंझनपुर विद्युत उपकेंद्र के जेई विनम्र पटेल ने बताया कि 33 हजार वोल्ट की तार के नीचे मकान निर्माण कराने की जानकारी हुई थी। मकान मालिक को नोटिस भेजकर मकान निर्माण न करने का आदेश दिया गया था। लेकिन मकान मालिक ने विद्युत विभाग के मना करने के बाद भी जबरन दबंगई से छत में लिंटर डलवा रहा था। जिसकी वजह से दर्दनाक हादसा में मजदूर की मौत हुई है।

मौके से पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है,वहीं पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

About Post Author