राजस्थान : हैवानियत की हदें पार..नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर धधकती कोयले की भट्टी में झोंका,4 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान,भीलवाड़ा।  भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र के गिरड़िया पंचायत में स्थित नरसिंहपुरा गांव में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें दरिंदों ने नाबालिक मासूम के साथ दुष्कर्म कर कोयले की भट्टी में जला दिया । वही बड़ी बात तो यह है पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने ग्रामीणों व परिजनों के साथ ही नाबालिक मासूम को ढूंढने का बहाना भी किया। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पूर्व ही ग्रामीणों ने शंका के आधार पर ढूंढने का बहाना कर रहे दो युवकों को धर दबोचा और मौके पर ही धुनाई कर दी तो युवकों ने मासूम के साथ रेप कर भट्टी में जला देने की बात को कबूल दिया। ,हालांकि पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा नहीं किया है।

दरअसल आपको बता दें कि घर से बकरियां चराने जंगल में गई एक किशोरी की रेप के बाद हत्या कर शव को कोयला भट्टी में झोंक दिया गया। कोयला भट्टी में किशोरी के शरीर के जले हुये अवशेष व चांदी का कड़ा मिलने के बाद यह मामला उजागर हुआ। जिले के कोटड़ी थाना इलाके में हुई इस सनसनीखेज वारदात ने न केवल आमजन को झकझोर कर रख दिया। बल्कि इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। मृतिका के पिता ने कालबेलिया जाति के पांच लोगों पर शक जाहिर करते हुये हत्या,गैंगरेप,सबूत नष्ट करने का केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें दो सगे भाई हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कोटड़ी डीएसपी श्याम सुंदर विश्नोई के अनुसार,कोटड़ी थाना सर्किल में रहने वाली लड़की प्रतिदिन की भांति बुधवार सुबह 10 बजे घर से बकरियां चराने के लिए जंगल की ओर गई।यह लड़की रोजाना दोपहर 2 बजे तक बकरियां लेकर घर लौट आती है । वहीं दोपहर बकरियां घर आ गई, जबकि किशोरी नहीं लौटी तो परिजन चिंतित हो गये।वे लापता किशोरी की रिश्तेदारी में तलाश करने लगे।लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।इसके बाद रात करीब 12 बजे परिजन व कुछ ग्रामीण एक बार फिर किशोरी की तलाश में निकल पड़े।तलाश करते हुये ये लोग नृसिंगपुरा गांव के खेतों की ओर गये,जहां 5 कोयला भट्टियां लगी है।कालबेलिया जाति के लोग टपरी बनाकर वहां रहते हैं और इन भट्टियों में कोयला पकाते है इसके चलते परिजनों को किशोरी की हत्या कर शव जलाने का शक इन कालबेलिया जाति के कोयला पकाने वाले लोगों पर हुआ। ग्रामीणों ने तीन जनों को वहीं पकड़ा और रात डेढ़ बजे करीब कोटड़ी पुलिस को टेलीफोन से सूचना दी। थाना प्रभारी खींवराज गुर्जर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और भट्टी की आग को बुझाकर भट्टी सहित आस-पास के स्थान को सुरक्षित करवाया।इसके बाद पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू,एएसपी शाहपुरा किशोरी लाल,डीएसपी कोटड़ी विश्नोई मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डॉग स्क्वायड,एफएसएल और एमओबी टीमों को मौके पर बुलवा लिया। टीमों ने छानबीन की तो भट्टी के अंदर हड्डियां व जले हुये अवशेष मिले।इसके चलते पुलिस ने कोयला बनाने वाले तीन व इसके बाद दो और लोगों को पूछताछ के लिए डिटेन किया है।

बता दें कि आईजी रेंज लता मनोज कुमार,कलेक्टर आशीष मोदी,पुलिस अधीक्षक सिद्धू भी मौके पर पहुंचे।बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर पूर्व मंत्री और भाजपा नेता कालू लाल गुर्जर उप जिला प्रमुख शंकर गुर्जर अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे हैं। तथा ग्रामीणों ने हत्या आरोपियों के आरोपियों को फांसी की सजा देने और 50 लाख मुआवजे की मांग को लेकर धरना भी दिया। प्रभारी गुर्जर ने बताया कि मृतका के पिता ने उक्त घटनाक्रम का हवाला देते हुये पुलिस को रिपोर्ट दी।इस रिपोर्ट में खेतों में रहकर भट्टियों पर कोयला बनाने वाले 5 लोगों पर नाबालिग से गैंगरेप कर उसकी हत्या कर शव को भट्टी में जलाकर सबूत नष्ट करने का शक जाहिर किया।जिन लोगों पर शक जाहिर किया,उनमें कालू व इसके भाई काना पुत्र रंगनाथ कालबेलिया निवासी तस्वारिया, lसंजय पुत्र प्रभु कालेबलिया कालसांस,गोविंद पुत्र देवनाथ कालबेलिया रूपपुरा व पप्पू पुत्र अमरा कालबेलिया निवासी अरवड़ शामिल हैं।पुलिस का कहना है कि इन पांचों को डिटेन कर लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : बिष्णुपुर में भीड़ ने पुलिस चौकी पर किया हमला,1 पुलिस कर्मी की मौत,सुरक्षाबलों ने 7 अवैध बंकर किए तबाह

About Post Author