मणिपुर हिंसा: यौन उत्पीड़न हिंसा में 4 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, गुस्साए लोगों ने मुख्य आरोपी का फूंका घर

KNEWS DESK… मणिपुर  में हिंसा के बीच  हुई हैवानियत की घटना ने पूरे देश शर्मसार करके रख दिया है. दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने एवं उनके साथ हुए गैंगरेप की घटना से देशभर में गुस्सा और आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसी संदर्भ में संसद में मानसूत्र सत्र के पहले दिन की कार्रवाई भी हंगामे की भेंट चढ़ गई. मणिपुर हिंसा एवं यौन शोषण की हुई घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट एवं राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर खुद संज्ञान लिया है. अभी तक इश मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें… Manipur Violence: वायरल वीडियो मामले में 4 की गिरफ्तारी, दो महीने बाद हुई गिरफ्तारी का सीनियर अधिकारी ने दिया जवाब

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि ‘मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है. गुनाह करने वाले कितने हैं और कौन हैं, यह अपनी जगह पर है. लेकिन ऐसी घटना से बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. इस घटना के कारण 140 करोड़ भारतीयों को शर्मसार होना पड़ा है. इस घटना को लेकर मेरा हृदय आज पीड़ा एवं क्रोध से भरा है.’ इसके साथ ही पीएम मोदी ने कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है.इसके अलावा अब देश की तमाम राजनीतिक दल केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: यौन हिंसा पर सीएम बीरेन सिंह ने तोड़ी चुप्पी,”डेली वायलेंस हो रहा है बहुत सारे लोग मारे गए”

जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में अब तक 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसी बीच जानकारी यह भी मिल रही है कि शुक्रवार यानी 20 जुलाई को नाराज एवं आक्रोशित भीड़ ने मुख्य आरोपी के चेकमाई इलाके स्थित उसके घर को जला दिया है. दरअसल मणिपुर की राजधानी इंफाल से करीब 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले के एक गांव में कुकी-जोमी समुदाय की दो महिलाओं से दरिंदगी का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. यह घटना 4 मई की बताई जा रही है. इस घटना के मामले में पीड़ित परिवार की ओर से 18 मई को शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद पुलिस ने 21 मई को इसकी FIR दर्ज कर ली थी. लेकिन, आरोपियों की गिरफ्तारी ढाई महीने बाद भी नहीं हो पाई थी. दो दिन पहले जब इस मामला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तब मणिपुर पुलिस एक्शन में आई तथा 24 घंटे के अंदर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

About Post Author