इंदौर खतनाकांड: इंदौर निवासी इलियाश ने 8 वर्षीय बच्चे का जबरदस्ती करवाया खतना, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

KNEWS DESK… राजस्थान के बाड़मेर जिले के निवासी महेश नाहटा के बेटे का खतना करवाने वाला इलियास कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से खजराना पुलिस फर्जी दस्तावेज जब्त करने में जुटी है। आधार कार्ड और फर्जी जन्म प्रमाण पत्र को बरामद कर लिया है। जन्म प्रमाण पत्र एमवाय अस्पताल से बनना पाया है। उसमें मन्नान नाम लिखा हुआ है।
दरअसल आपको बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर जिला में रहने वाले महेश जैन बेटे मनन और पत्नी प्रार्थना को 2018 में गायब होने का बाद से लगातार ढूंढ रहे थे।जिसको लेकर महेश के द्वारा रतलाम और बाड़मेर में केस भी दर्ज करा चुके थे।  पीड़ित महेश के द्वारा बताया गया कि इलियास कुरैशी बार-बार पता बदल लेता था। वह मनन और प्रार्थना को लेकर भाग जाता था। एक बार तो हत्या की धमकी देकर पांच लाख रुपये भी मांगे थे। कुछ दिनों पूर्व महेश जैन को वीडियो मिला जिसमें मनन स्कूल जाते हुए दिखा। महेश इंदौर आया और खजराना में इलियास का घर ढूंढ लिया। जैन समाज के प्रतिनधियों की मदद से उसने खजराना थाना में केस दर्ज करवाया।
मनन जैन से बनाया मन्नान
पीड़ित महेश जैन ने आरोपी इलियाश कुरैशी पर आरोप लगाते हुए बताया है कि इलियाश ने उसके पुत्र का नाम मनन जैन से बदलकर मन्नान करवा दिया है साथ ही जिहादी मानसिकता से जबरदस्ती उसके पुत्र का खतना भी करवा दिया। जिसके बाद उसे मुस्लिम धर्म के मुताबिक रहने के लिए मजबूर किया। सरकारी जन्मप्रमाण में फर्जीवाड़ा करवाकर फर्जी पिता बन गया और उसका नाम बदल दिया।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी
राजस्थान के जिला बाड़मेर का निवासी पीड़ित महेश जैन की तहरीर के अनुसार खजराना निवासी इलियाश कुरैशी के खिलाफ इंदौर के खजराना पुलिस ने IPC की धारा 420, 467,468,471 मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 3 और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता 4 के तहत मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने इलियास कुरैशी को गिरफ्तार करते हुए मामले के विषय में जब पूछताछ के लिए पुलिस ने उसके घर रजा कालोनी (खजराना) में दबिश दी तो उस दौरान पुलिस ने आरोपी के घर से जन्म प्रमाण पत्र और आधार कार्ड बरामद किया है।
बरामद किए गए जन्म प्रमाण पत्र पर 20 जुलाई 2015 की तारिख लिखी हुई है। उस पर मोहम्मद मन्नान लिखा हुआ पाया गया है। आधार कार्ड शाजापुर के एक केंद्र पर बना है। पुलिस को शक है जन्म प्रमाण पत्र या तो नकली है या लेनदेन कर बनवाया है।

About Post Author