जमीन के लालच में पत्नी ने पति को जंजीरों से जकड़ कर किया घर में बंद,सूचना पर पहुंची पुलिस ने बचाया

रिपोर्ट :जहीर अहमद

बिजनौर: नूरपुर में एक व्यक्ति को उसकी पत्नी ने घर में बंधक बनाकर घाथों में जंजीर से बांधकर रखा था.सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति को छुड़वाया और मामले की जांच कर रही है.

नूरपुर में आज उस वक्त एक अजीबओ गरीब मामला देखने को मिला जब अपने ही घर में मकान स्वामी अर्धनग्न अवस्था में जंजीरों से बंधा मिला है। बंधक शख्स रोती हुई आवाज में ज़ोर ज़ोर से चिल्ला रहा था। स्थानीय लोगों को आवाज सुनाई दो सैकड़ो लोग इकट्ठा होकर उसके घर पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने जब घर खुलवाया तो वह बालकनी में जंजीरों से बंधा पड़ा था। सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पीड़ित व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी पर मारपीट कर जंजीरों से बांध देने का आरोप लगाया है। स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उसे जंजीरों से खोला पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर कार्यवाही में जुट गई है।

दरअसल घटना बिजनौर जिले के नूरपुर थाना क्षेत्र की है जहां मंगलवार को नूरपुर कस्बे में उस समय हड़कंप मच गया जब एक व्यक्ति की रोते हुए जोर जोर आवाज सुनाई दी। कुछ समय तक तो लोग कुछ समझ नहीं पाए और अपने-अपने काम में लगे रहे लेकिन रोने और चिल्लाने की आवाज जब जोर जोर से बढ़ने लगी तो स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए और रोड पर खड़े होकर आवाज को गौर से सुनने लगे। स्थानीय लोगों को विश्वास हो गया क्या आवाज से घर से आ रही है तो लोगों ने गेट को खुलवाया और घर के अंदर घुसे लोगों ने घर में अंदर जाकर देखा तो घर का मालिक मोहम्मद हाशिम कमरे में बालकनी में जंजीरों से बंधा हुआ और रोते हुए जोर जोर से चिल्ला रहा था स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना कर दी और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई मौके पर पहुंची पुलिस ने हाशिम को जंजीरों से खोला और उससे घटना की जानकारी की।

पीड़ित हाशिम ने अपनी ही पत्नी पर बुरी तरह मारपीट कर जंजीरों से बांधने का आरोप लगाया है पुलिस पीड़ित को थाने ले गई। बताया जाता है कि पीड़ित 55 वर्षीय हाशिम पैशे से एक चिकित्सक हैं और नूरपुर में ही उसका लाइफ केयर हॉस्पिटल के नाम से एक चिकित्सालय है यह भी बताया जा रहा है कि उसकी पत्नी 35 वर्षीय आफरीन भी उसी हॉस्पिटल में डॉक्टर है बताया जाता है कि डॉक्टर हाशिम के पत्नी आफरीन से दो बच्चे हैं और दो बच्चों और पत्नी के साथ वह घर पर रहता है यह भी बताया जा रहा है कि आफरीन डॉक्टर हाशिम की दूसरी पत्नी है इससे पहली पत्नी की डेथ हो चुकी है पहली पत्नी से भी उसके दो बच्चे हैं जो दिल्ली में कहीं रहते हैं।

बताया जा रहा है की प्रॉपर्टी के विवाद में ही यह घटना हुई हो

वही मामले में पुलिस का कहना है कि उसकी पत्नी ने घटना से इनकार किया है उसकी पत्नी ने पुलिस को बताया कि वह दो-तीन दिन से घर नहीं आए थे वह घर में कैसे पहुंचे उसे नहीं पता और ना ही उसने उनको साथ मारपीट किए थे ना ही उन्हें जंजीरों से बांध है। स्थानीय पुलिस पीड़ित की तहरीर के आधार पर आवश्यक कार्यवाही में जुट गई है।

मामले में नूरपुर थाना के कस्बा इंचार्ज योगेंद्र बैंसला ने बताया कि हाशिम नाम का व्यक्ति अपने घर में जंजीरों से बंदा मिला है वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था स्थानीय लोगों को उसकी आवाज सुनाई दी जंजीरों से बने हुए व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी पर मारपीट का जंजीरों से बांधने का आरोप लगाया है पीड़ित ने तहरीर दी है आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

About Post Author