दिल्ली दौरे पर आज रहेंगे बिहार के सीएम नीतीश कुमार

दिल्ली,बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज रहेंगे दिल्ली दौरे पर, दौरे को अटकलें लगाई जा रही है कि विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश रहेगी. सूत्रों के मुताबिक मिली जनकारी में बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे साथ ही नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव से भी मिलेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि बजट सत्र खत्म होने के बाद वह विपक्षी दलों को एकजुट करने की दिशा में अपना काम शुरू करेंगे.जिसको लेकर दो दिन पहले उनके पास कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का फोन भी आया था। जिसके बाद आज यानी मंगलवार को नीतीश कुमार दिल्ली जा रहे हैं.

कांग्रेस की ओर से सीएम नीतीश को विपक्षी एकता के लिए फोन किया गया था. कांग्रेस के फोन पर जदयू का बयान भी आया। पार्टी की ओर से कहा गया कि यह जनता की राय है. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों के नेताओं का बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना जरूरी है. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने यह भी बताया कि सीएम नीतीश ने बार-बार कहा था कि वह विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और हम कांग्रेस की इस पहल का स्वागत करते हैं।

विपक्षी एकता को धार देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली जा रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है. राजद सुप्रीमो लालू यादव भी दिल्ली में हैं। लालू यादव के सिंगापुर जाने से पहले नीतीश कुमार उनसे मिलना चाहते हैं. वैसे नीतीश कुमार पहले ही कह चुके थे कि बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के बाद वे विपक्षी एकता के लिए देशभर में भ्रमण करेंगे. बजट सत्र खत्म होते ही नीतीश कुमार पूरी तरह से विपक्षी एकता की मुहिम में जुट गए हैं. इसी सिलसिले में वह मंगलवार शाम को दिल्ली पहुंचेंगे। उनका विपक्षी दलों के कई नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है। अब देखना यह है कि उनकी यह नीति किकनी कारगार साबित होगी.

कुछ दिनों पहले ही नीतीश कुमार ने कहा था कि वह विपक्षी दलों को एकजुट करने के अभियान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं. काफी दिनों बाद शनिवार को कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे ने सीएम नीतीश से फोन पर बात की. और अब वो अपने अभियान को धार देने के लिए नीतीश कुमार ने दिल्ली कूच करने का फैसला किया है

 

About Post Author