ग्रेटर नोएडा : व्यापारी के इकलौते पुत्र की हत्या, दृश्यम फिल्म की तर्ज पर दोस्तों ने की हत्या, शव नहर में फेंका

रिपोर्ट – मुनेंद्र शर्मा 

उत्तर प्रदेश –  ग्रेटर नोएडा में सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां दो दोस्तों ने मामूली विवाद में एक 16 वर्षीय किशोर की हत्या कर शव नहर में बहा दिया, मामला ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के गांव बिलासपुर का हैं | जहां 30 जनवरी को वैभव अपने घर से निकला और लापता हो गया,परिजनों ने  31 जनवरी को अपहरण का केस दर्ज कराया था। परिजन शुरू से ही अनहोनी की आशंका जता रहे थे। उनका  आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में गंभीरता से जांच नहीं की।

क्या है पूरा मामला 

यह पूरा मामला दनकौर कोतवाली क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे का है। जहां पर एक व्यापारी का 25 वर्षीय बेटा वैभव सिंघल पिछले 8 दिनों से गायब था। पिछले मंगलवार को युवक अपने घर से निकाला, लेकिन वापस नहीं लौटा। परिजनों ने खूब ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई। परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गयी किंतु पुलिस की टालमटोली से परिजनों को कोई राहत नही मिली, वैभव की गुमशुदगी के 8वें दिन पुलिस तफ्तीश में पता चला कि माज पठान नामक युवक ने अपने नाबालिक दोस्त की सहायता से किशोर की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया है | वारदात की जानकारी होने के बाद व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया। व्यापारियों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बाजार बंद करके बिलासपुर चौकी के सामने रोड जाम कर दिया।

वैभव के पास थी आरोपी की आपत्तिजनक फोटो

बताया जा रहा है कि मृतक किशोर के फोन में आरोपी की किसी लड़की के साथ आपत्तिजनक फोटो थी, जिसको लेकर मृतक के साथ दोनों  आरोपियों का झगड़ा हुआ, विवाद में किशोर वैभव की हत्या कर दी गयी| वहीं पुलिस पर भी इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप मृतक के परिजनों द्वारा लगाया जा रहा हैं| मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी, अभी तक शव की बरामदगी नहीं हो सकी है।

पुलिस द्वारा बरती गयी लापरवाही का नतीजा

ग्रेटर नोएडा में मृतक किशोर के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार तो कर लिया किंतु परिजनों के सवालों के जवाब अब शायद पुलिस के पास नहीं है| पुलिस द्वारा बरती गयी लापरवाही का नतीजा है कि आज मृतक के कपड़े और चप्पल के अलावा पुलिस के पास वैभव का कोई सुराग नही है, आरोपी कभी शव को मिट्टी में दबाना और कभी नहर में बहाने की बातें कह रहें हैं| मृतक के परिजनों ने पुलिस के ढुलमुल रवैया के खिलाफ नारेबाजी भी की पर क्या अब बहनों का इकलौता भाई, माता पिता का एकलौता पुत्र वैभव वापसी मिल सकेगा?

About Post Author