30 लाख फिरौती, ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड ने किया था अपहरण…कुशाग्र की हत्या का हुआ खुलासा

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश के कानपुर में कपड़ा व्यापारी के बेटे कुशाग्र की मौत का खुलासा हो चुका है। आपको बता दें कि कुशाग्र का अपहरण ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड ने किया था। तो वहीं अब खुद ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड ने पुलिस के सख्त तरीके से पूछे जाने पर कबूल किया कि उसने ही कुशाग्र की गला घोंट कर हत्या की है।

कानपुर: मृतक छात्र (बाएं) और पुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिला टीचर (बाएं)

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कारोबारी के 16 वर्षीय बेटे कुशाग्र की लाश उसकी ट्यूशन टीचर रचिता के फजलगंज थाना क्षेत्र स्थित घर के स्टोर रूम से बरामद हुई है। कुशाग्र की गला घोंटकर हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि रचिता का बॉयफ्रेंड प्रभात है दरअसल, प्रभात को शक था कि कुशाग्र का रचिता से अफेयर चल रहा है। इसी के चलते उसने पूरी प्लानिंग के तहत कुशाग्र का मर्डर कर दिया। इस क्राइम में रचिता और प्रभात का दोस्त आर्यन भी भागीदार है।

पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

कुशाग्र की हत्या करने के बाद प्रभात ने पुलिस को गुमराह करने के लिए एक साजिश रची और ये साजिश थी फिरौती के लिए हत्या होने की। प्रभात चाहता था कि कुशाग्र की हत्या में उसका नाम न आए। पुलिस किडनैपिंग वाले एंगल से हत्या की जांच करने में व्यस्त रहे। इसके लिए प्रभात ने अपने दोस्त आर्यन की मदद ली। रचिता के घर में कुशाग्र की हत्या करने के बाद प्रभात ने उसकी स्कूटी उठाई फिर कुछ दूर जाकर आर्यन को बैठाया। मालूम हो कि इसी स्कूटी से कुशाग्र रचिता के घर पहुंचा था। आगे जाकर प्रभात ने स्कूटी की नंबर प्लेट बदल दी और सीधे कुशाग्र के घर पहुंच गया। यहां उसने 30 लाख रुपये की फिरौती वाला पर्चा अंदर फेंक दिया और फरार हो गया। इस पर्चे में उसने धार्मिक नारे में भी लिखे थे, ताकि पुलिस और कन्फ्यूज हो जाए।

घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी खंगालने शुरू किए। लोगों से पूछताछ भी की जा रही थी। इसी कड़ी में कुशाग्र की ट्यूशन टीचर रचिता का नाम आया। कथित तौर पर वो पहले कुशाग्र को घर आकर पढ़ाती थी मगर बाद में घरवालों ने उसे निकाल दिया था। रचिता से पूछताछ में प्रभात का नाम आया फिर दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। शुरू में दोनों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की मगर सीसीटीवी में घटनास्थल के आसपास प्रभात की मौजूदगी, फिरौती वाले पर्चे में उसकी हैंडराइटिंग आदि से पुलिस का शक उनपर बढ़ता गया। जब सख्ती बरती गई तो दोनों टूट गए।

सीसीटीवी चेक करने पर पता चला की कुशाग्र खुद अपनी मर्जी से रचिता के घर गया था फिर रचिता का बॉयफ्रेंड प्रभात घर में दाखिल होता है। उसका घर रचिता के घर के पास में ही है। बाद में दोनों बाहर निकलते हैं लेकिन कुशाग्र नहीं निकलता है। संभावना है कि उसी दौरान उसकी घर के अंदर हत्या कर दी गई थी फिलहाल, पुलिस के आधिकारिक बयान का इंतजार है।

ये भी पढ़ें-   कानपुर में कारोबारी के बेटे की हत्या, ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड ने किया था अपहरण

About Post Author