World cup 2023: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनुस का बड़ा बयान, “पाकिस्तान की टीम बेहद कमजोर”

KNEWS DESK- आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए सभी टीमें भारत आ चुकी हैं। इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। वकार ने कहा कि भारत के मुकाबले वर्ल्ड कप खेलने गई पाकिस्तान की टीम बेहद कमजोर है।

भारत के नाम ये बड़ा रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक भारत की टीम एक बार भी पाकिस्तान से मैच नहीं हारी है। वकार यूनुस ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा कि 14 अक्तूबर को होने वाला यह मैच इस मेगा इवेंट का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। ये एक महामुकाबले की तरह है और पाकिस्तान टीम पर काफी अधिक दबाव होगा लेकिन भारत पर भी इस मैच का दबाव होगा क्योंकि स्टेडियम में मौजूद एक लाख लोगों का शोर उनपर काफी दबाव जरूर बनाएगा।

“भारत की टीम बेहद मजबूत”

वकार यूनुस ने आगे कहा कि “भारत की टीम यदि देखें तो उसके मुकाबले पाकिस्तान तो क्या अन्य कोई भी टीम उनके आसपास नहीं दिखाई देती। भारत के पास कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के रूप में 2 शानदार स्पिनर मौजूद हैं। इसके अलावा उनकी टीम के बेंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत है, ऐसे कोई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर होता भी है तो उसकी जगह आने वाला प्लेयर सीधे खेल सकता है और बेहतरीन प्रदर्शन भी कर सकता है। ऐसी स्थिति में भारत से मुकाबला करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।”

ये भी पढ़ें-  गांधी जयंती से पहले पीएम मोदी ने देशवासियों से किया आह्वान, कहा-‘स्वच्छ भारत हम सबकी जिम्मेदारी’

पाकिस्तान की टीम इस वनडे वर्ल्ड कप में अपने अहम तेज गेंदबाज नसीम शाह के बिना खेलते हुए दिखाई देगी। नसीम शाह कंधे की चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वकार यूनुस ने अपने दिए बयान में नसीम का भी जिक्र करते हुए कहा कि पाक टीम को उनकी कमी मेगा इवेंट के दौरान सबसे ज्यादा महसूस होगी क्योंकि शाहीन और नसीम की जोड़ी काफी बेहतर तरीके से नई गेंद के साथ कमाल दिखा रही थी। अब शाहीन को नए जोड़ीदार के साथ इस भूमिका को निभाना होगा।

ये भी पढ़ें-  मध्यप्रदेश: रागिनी नायक ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, कहा- महिलाओं पर हो रहें अत्याचार

About Post Author