क्या BCCI देगा 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे को WTC फ़ाइनल का टिकट !!!

sports desk, टीम इंडिया से बाहर होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग के खेमे से खेल रहे भारतीय ओपनर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने इस बार अपने तूफानी अंदाज़ से खेल कर एक बार फिर टीम इंडिया के सेलेक्टरों की नज़र अपने ओर खीच ली है |

बता दे कि अजिंक्य रहाणे पिछले एक साल से टेस्ट टीम से और 2018 के बाद से वनडे टीम से बाहर हैं|  मगर इस आईपीएल में अपने प्रदर्शन के बलबूते रहाणे ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

IPL 2023 - Ajinkya Rahane, Piyush Chawla, Amit Mishra and other surprise  comebacks | ESPNcricinfo

आईपीएल के इस सीजन में करीब 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने के बाद अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी  प्रबल दावेदारी दिखा रहे हैं। आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल  7 से 11 जून के बीच ओवल में खेला जाएगा|

रहाणे आईपीएल से पहले घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करके आए हैं | उन्होंने दलीप ट्रॉफी में तीन शतक और रणजी ट्रॉफी में एक दोहरा शतक लगाया है। इन दोनों टूर्नामेंट को मिलाकर रहाणे ने कुल 634 रन बनाए थे।

Fiat to Ferrari: Rahane tops IPL strike rate chart

हालांकि रहाणे का चयन इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि मिडिल ऑर्डर में रहाणे के अलावा अन्य खिलाड़ी भी लाइन में हैं। इनमें सरफराज खान, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। सरफराज खान का नाम भी काफी समय से चर्चा में है। उन्होंने भी घरेलू क्रिकेट में अच्छे रन बनाए हैं। पंत और अय्यर के चोटिल होने के बाद सरफराज के नाम पर भी चर्चा काफी हुई है। टीम मैनेजमेंट सरफराज के नाम पर भी विचार कर सकता है।

About Post Author