साल 2007 के समझौता और अजमेर ब्लास्ट की जांच टीम का हिस्सा रहे NIA अधिकारी विशाल गर्ग भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते हुए सस्पेंड

knews desk, गृह मंत्रालय ने आज सुबह 25 अप्रैल, 2023  को राष्ट्रीय जांच एजेंसी  के एक बड़े अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है। गृह मंत्रालय ने बताया की भ्रष्टाचार के आरोप में NIA अधिकारी विशाल गर्ग को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ साथ उनके कार्यालय को भी सील कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, विशाल गर्ग पर दो साल पहले भी हाफिज सईद से जुड़े फंडिंग केस में दिल्ली के व्यापारी से दो करोड़ रुपये लेने के आरोप लगे थे। तब एनआईए की जांच के बाद विशाल गर्ग सहित दो लोगों को क्लीन चिट मिली थी। इससे पहले एक साल तक निलंबित रखने के बाद विशाल गर्ग को राष्ट्रीय जांच एजेंसी मुख्यालय में एसपी ट्रेनर के रूप में बहाल किया गया था।

गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन; एनआईए अधिकारी विशाल गर्ग को किया निलंबित, जानें क्या है मामला?

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, मामले की जांच के लिए डीआईजी रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में अध्यक्षता वाली आंतरिक खोज टीम ने अधिकारी को कमेटी का गठन किया गया था। इसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी गई थी।

सस्पेंड किए गए विशाल गर्ग साल 2007 के समझौता और अजमेर ब्लास्ट के मामले की जांच टीम का हिस्सा रह चुके हैं। मुंबई में 26/11आतंकी हमले के बाद स्थापित की गई एनआईए में बीएसएफ से डेपुटेशन में आए विशाल गर्ग को एनआईए में स्थाई रूप से शामिल कर लिया गया था।

About Post Author