कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया दाखिल, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी भी रहीं मौजूद

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार यानी आज रायबरेली लोकसभा सीट से कलेक्टर कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। रायबरेली लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करते समय राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं।

2019 के लोकसभा चुनाव में गांधी ने अमेठी के साथ- साथ वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था। जहां उन्होंने वायनाड से जीत हासिल की, वहीं वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अमेठी सीट हार गए।

पिछले दो दशकों से रायबरेली सीट पर राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी का कब्जा था। कांग्रेस ने शुक्रवार यानी आज एक बयान में कहा कि गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण यानी 20 मई को रायबरेली सीट पर वोटिंग होनी है। रायबरेली से भाजपा ने दूसरी बार दिनेश शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। साल 2019 में दिनेश चुनाव हार गए थे। यहां से सोनिया गांधी ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें-   हेमा मालिनी ने पति संग अपनी 44वीं वेडिंग एनिवर्सरी की सेलिब्रेट, एक्ट्रेस ने रोमांटिक तस्वीरें की शेयर

About Post Author