जीत के बाद भी क्यों नाखुश दिखे कप्तान धोनी, गुस्से में आकर दे डाली कप्तानी छोड़ने तक की धमकी

sports desk, इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रन से हराकर से सत्र की पहली जीत दर्ज की। हालांकि, इस जीत के बाद भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने गेंदबाजों से नाराज हैं और उन्होंने कप्तानी तक छोड़ने की धमकी दे दी है। चेन्नई सपर किंग्स की टीम ने चेपक में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 205 रन हीं बना पाई। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में धोनी गेंदबाजों के एक्सट्रा रन देने से नाखुश दिखे और उन्होंने कप्तानी तक छोड़ने की धमकी दे दी।

महेंद्र सिंह धोनी वे लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत के बाद कहा, ” यह हाई स्कोरिंग वाला बेहतरीन मैच था। हम सभी सोच रहे थे कि विकेट कैसा होगा। इससे बढ़िया पहला मैच नहीं हो सकता। मैंने सोचा कि यह बहुत धीमी होगी, लेकिन यह ऐसा विकेट था जहां आप रन बना सकते थे। मैं विकेट से काफी हैरान था, लेकिन हमें देखना होगा कि क्या हम मैच दर मैच इस तरह का विकेट बना सकते हैं।”

गेंदबाजों को लेकर क्या बोले धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने आगे कहा, “तेज गेंदबाजी में हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है। महत्वपूर्ण यह है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं इस पर नजर रखी जाए। एक और बात यह है कि उन्हें नो-बॉल या अतिरिक्त वाइड नहीं फेंकनी है। या उन्हें नए कप्तान की अगुआई में खेलना होगा। यह मेरी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं छोड़ दूंगा। हमारे रन बनाने का एकमात्र कारण यह है कि पिच अच्छी थी।”

गेंदबाज खूब दे रहे एक्स्ट्रा रन

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी का गुस्सा भी जायज दिखता है। लखनऊ  सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में गेंदबाजों ने 18 एक्स्ट्रा रन दिए। इनमें 2 लेग बाई, 13 वाइड और 3 नोबॉल शामिल हैं। इससे पहले  गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मैच में 12 एक्स्ट्रा रन दिए थे। इसमें 6 लेग बाय, 4 वाइड और 2 नोबॉल शामिल थे। यानी चेन्नई के गेंदबाजों ने इन दो मैचों में मुफ्त के 30 रन दिए हैं। उन्होंने 22 एक्स्ट्रा गेंद यानी लगभग 4 ओवर अधिक गेंदबाजी की है।

About Post Author