चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज किसके पाले जायेगी जीत, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच कौन बनेगा बॉस…

sports desk,  आईपीएल 2023 में सोमवार को लीग की दो सबसे चहेती टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है. एक ओर होगी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स वहीं उनका सामना करेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम. आरसीबी की कप्तानी भले ही फाफ डु प्लेसी के हाथों में है लेकिन फैंस के लिए ये अब भी विराट कोहली की ही टीम है.   

सोमवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब दोनों का आमना-सामान होगा तो टक्कर सिर्फ दो टीमों के बीच नहीं होगी, टक्कर दो दिग्गजों के बीच भी होगी. फैंस को यहां महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी. चिन्नास्वामी स्टेडियम आरसीबी का घरेलू मैदान है और यहां कोहली का बोलबाला साफ नजर आता है. कोहली ने इस सीजन में इस मैदान पर अब तक तीन अर्धशतक लगाए हैं. वहीं यहां खेले गए 78 मैचों में उन्होंने 19 अर्धशतक और तीन शतक के साथ कुल 2539 रन बनाए हैं. कोहली अपने घर पर शेर हैं तो महेंद्र सिंह सवा शेर.

चिन्नास्वामी भले ही चेन्नई का घरेलू मैदान न हो लेकिन धोनी का बल्ला यहां जमकर बोलता है. धोनी ने इस मैदान पर 10 पारियों में 92.6 के औसत से 436 रन बनाए हैं जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180.86 का रहा है. पिछले दो मैचों में उन्होंने यहां अर्धशतक लगाया है.

आरसीबी के खिलाफ धोनी का विस्फोटक रूप सामने आता है. इस टीम के खिलाफ 31 पारियों में धोनी ने 39.90 के औसत से 838 रन बनाए हैं. वो चार अर्धशतक भी लगा चुके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140.84 का रहा है. ये किसी भी टीम के खिलाफ का धोनी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कोहली भी कुछ कम नहीं है. वो चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ 1000 रन बनाने के करीब है. सोमवार को महज 21 रन बनाकर वो इस मुकाम को हासिल कर लेंगे. फैंस देखने के लिए बेताब है कि चिन्नास्वामी में कौन बॉस बनता है.

About Post Author