कब और कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच? जानें पूरी जानकारी

KNEWS DESK- एशिया कप 2023 में शानदार जीत के बाद अब भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरेगी। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम उतरेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीम इंडिया में हुए कई बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई टीम इंडिया में कुछ बदलाव भी देखने को मिले हैं। इसमें शुरुआती 2 वनडे मैचों में केएल राहुल जहां टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे। वहीं वर्ल्ड कप से ठीक पहले रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को पहले 2 मैचों के लिए आराम दिया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ सहित कई अहम खिलाड़ियों की वापसी देखने को मिली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक हुए इतने मैच

अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जितने भी मैच हुए हैं उनका रिकॉर्ड अगर देखा जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। आपको बता दें कि अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 146 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से 82 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। वहीं भारत की बात करें तो भारत ने 54 मैचों में जीत दर्ज की है। आपको ये भी बता दें कि भारत में खेले गए दोनों टीमों के बीच 67 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 32 जबकि भारत ने 30 में जीत हासिल की है।

यहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत दोपहर 1:30 बजे होगी। वहीं टॉस दोपहर 1 बजे होगा।

About Post Author