विराट कोहली ने लगाया इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक, डीके ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

SPORTS DESK, आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का इस सीजन में बतौर बैट्समैन इस सीजन में अब तक काफी खराब प्रदर्शन रहा है। दिनेश कार्तिक को अब तक हुए मैचों में कई बार बेहतरीन मौके मिले और उन्हें बल्लेबाजी में भी प्रमोट किया गया, लेकिन वो रन जुटाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में वो सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन अपना खाता खोले बिना ही शून्य (गोल्डन डक) पर आउट हो गए।

आईपीएल में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज बने दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कुलदीप यादव की गेंद पर ललित यादव के हाथों कैच आउट हुए और सिर्फ एक गेंद का सामना करते हुए शून्य पर ही आउट हो गए। आईपीएल में ये 15वां मौका था जब कार्तिक शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे और इस लीग में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में मनदीप सिंह के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए। मनदीप सिंह भी इस लीग में 15 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से रोहित शर्मा और सुनील नरेन हैं जो 14-14 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं।

कोहली ने लगाया आईपीएल 2023 का तीसरा अर्धशतक

दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए और इस टीम की तरफ से सबसे बड़े स्कोरर विराट कोहली  रहे जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली ने इस मैच में 34 गेंदों पर एक छक्का और 6 चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। इस सीजन में ये विराट कोहली का तीसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने अब तक चार मैचों में आरसीबी के लिए 82*, 21, 61, 50 रन की पारी खेली है। यानी पिछली चार पारियों में उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने आईपीएल में अब तक 5 शतक और 47 अर्धशतक लगाए हैं जबकि 52 बार उन्होंने 50 प्लस की पारी खेली है।

About Post Author