एशिया कप टूर्नामेंट में श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच से पहले बढ़ीं टीम की मुश्किलें, कई खिलाड़ी इंजर्ड

KNEWS DESK-  एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आज श्रीलंका और बांग्लादेश आमने सामने होंगे। मैच कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार दोपहार 3: 00 बजे से शुरु होगा। आपको बता दें कि श्रीलंका के 5 प्रमुख खिलाड़ी इंजरी के चलते टीम से बाहर रहेंगे। वहीं बांग्लादेश के विकेटकीपर लिटन दास इंजरी की वजह से एशिया कप नहीं खेल पाएंगे तो वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका , अफगानिस्तान के साथ ग्रुप B में शामिल हैं।

श्रीलंका के तीक्षणा पर जिम्मेदारी 

श्रीलंका के लिए बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मैच आसान  नहीं रहने वाला है कई खिलाड़ी इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं। इसमें स्पिनर हसारंगा , दुष्मंंथा चमीरा , लहिरु कुमारा , दिलशान मदुशंका और अविष्का फर्नाडो शामिल हैं। कुसल परेरा टीम का हिस्सा है जो कोरोना संक्रमित हो गए है। वह बांग्लादेश के साथ होने वाले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे ।

बांग्लादेश के धांसू बॉलर

बांग्लादेश की टीम में अनुभवी खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन उनके बॉलर टीम की  ताकत बने हुए है इसमें शाकिब , मुस्ताफिजुर रहमान , तस्कीन अहमद , और मेहदी हसन जैसे बॉलर टीम में शामिल हैं। बांग्लादेश के बॉलर किसी भी टीम को धरा साही कर सकते हैं।

बारिश की है संभावना 

कैंडी के पल्लेकेले मैदान में बादल छाए रहने के आसार है । 40 से 50 प्रतिशत तक बारिश होने की भी संभावना हैं। पल्लेकेले मैदान में पहली पारी का औसतन स्कोर 248 रन रहता हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को फायदा पहुंचता है। आधे दिन का खेल होते – 2 स्पिनर को भी मदद मिलने लगती है ।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैचों में श्रीलंका का रहा दबदबा 

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में दोनों टीमें कुल 13 बार आमने- सामने हुई है । 2010 तक सभी मैच श्रीलंका ने जीते थे । आपको बता दें कि बांग्लादेश  ने श्रीलंका को साल 2012 में पहली बार हराया । 2012 के बाद दोनों टीमे दो बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलीं। इसके बाद 2014 में श्रीलंका , 2018 में बांग्लादेश ने जीत हासिल की। 2019 में  4 श्रीलंका और 6 वनडे खेलेंगे। इसमें 4 श्रीलंका और 2 बांग्लादेश ने जीता। पल्लेकेले मैदान में दोनों के बीच अब तक एक मैच हुआ है। उसमें बांग्लादेश को जीत मिली थी ।

About Post Author