तो इस तरह दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे ऋषभ पंत… रिकी पोंटिंग ने कहा कि “पंत फ्रेंचाइजी की दिल और आत्मा हैं”

SPORTS DESK, पिछले साल हुई कार दुर्घटना में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी ज्यादा घायल हो गए थे| जिसके चलते वो अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए है| और अब वो  आईपीएल के 16वें सीजन में नहीं खेल पाएंगे| पंत की जगह डेविड वॉर्नर को आगामी सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने आज कहा कि “पंत टीम की धड़कन हैं और उनके लिए फ्रेंचाइजी ने खास योजना बनाई है।”

उन्होंने कहा कि “पंत फ्रेंचाइजी की दिल और आत्मा हैं।” उन्होंने कहा, ”मेरी आदर्श दुनिया में पंत हर मैच में डगआउट में मेरे साथ बैठे होंगे। अगर यह ऐसा संभव नहीं हुआ तो हम हर संभव तरीके से उन्हें टीम का हिस्सा बनाएंगे। हम उनका नंबर अपनी कैप और टी-शर्ट पर रख सकते हैं। हम बस इतना ही स्पष्ट करना चाहते हैं कि पंत भले ही हमारे साथ नहीं होंगे, लेकिन वह हमारे लीडर हैं।”

दिल्ली कैपिटल्स का विकेटकीपर कौन?
पंत की अनुपस्थिति में टीम का विकेटकीपर कौन होगा? इस सवाल पर रिकी पोंटिंग ने कहा, ”अभी हमने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया। सरफराज खान हमारी टीम से जुड़े हैं। अभ्यास मैचों के बाद हम इस बारे में अंतिम फैसला लेंगे। पंत की जगह को भरना आसान नहीं है। इंपैक्ट प्लेयर नियम से आने से हम प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं। इसका भी फायदा हम उठाना चाहेंगे।”

डेविड वॉर्नर को 6.25 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2021 सीजन के बाद अपनी टीम से बाहर कर दिया था। वॉर्नर चोटिल पंत की जगह टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए पिछले सीजन में वॉर्नर ने 48 की औसत से 432 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक लगाए। दिल्ली की टीम अपना पहला मैच लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ एक अप्रैल को खेलेगी।

पोंटिंग ने की वॉर्नर की तारीफ
दिल्ली में पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी को लांच किया। इस दौरान फ्रेंचाइजी ने डीपी वर्ल्ड को अपना ग्लोबल लॉजिस्टिक पार्टनर बनाया। कार्यक्रम के दौरान पोटिंग के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा और डीपी वर्ल्ड में भारतीय उपमहाद्वीप एवं उप-सहारा अफ्रीका क्षेत्र के सीईओ एवं एमडी रिजवान सूमार भी मौजूद थे। पोंटिंग ने इस दौरान डेविड वॉर्नर की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि “वॉर्नर में टीम को चैंपियन बनाने के गुण हैं। उनके नेतृत्व में टीम सफलता हासिल करेगी।”

About Post Author