शुभमन गिल ने रचा इतिहास, बाबर आजम का तोड़ा ये रिकॉर्ड

KNEWS DESK- भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में करारी हार मिली लेकिन इसी बीच शुभगन गिल ने बाबर आजम का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया वो क्या है चलिए आपको बताते हैं-

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ शुभमन गिल नंबर एक पर पहुंच गए। उन्होंने 26 वनडे में 1352 रन ठोक डाले जो पाक कप्तान के इतने मुकाबलों में बनाए गए रन से ज्यादा है। बाबर आजम ने 1322 रन ही बना पाए थे। इतने ही मुकाबलों में इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट ने 1303 रन बनाए थे। लिस्ट में पाकिस्तान के फखर जमां 1275 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं। अब तक महज 26 वनडे मैच खेलने के बाद गिल ने ताबड़तोड़ रन बनाए हैं। आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला 1 अगस्त को खेला जाएगा। शुभमन गिल पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 7 रन बना पाए तो दूसरे मैच में 34 रन बनाकर वापस लौटे. फिलहाल कुछ मुकाबलों में उनके बल्ले से वैसी पारी नहीं निकल रही जिसकी वजह से टीम इंडिया में जगह दी गई थी।

शुभमन गिल का शानदार आगाज

अब तक महज 26 वनडे मैच खेलने के बाद गिल ने ताबड़तोड़ रन बनाए हैं। 61.45 की औसत से रन बना रहे गिल ने कुल 4 शतक ठोके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने वनडे में डबल सेंचुरी ठोकर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया था। इस फॉर्मेट में शुभमन ने 155 चौके और 28 छक्के लगाए हैं।

https://www.instagram.com/reel/CvWgEIHgO9v/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

पूरी भारतीय टीम सीनियर खिलाड़ियों के बगैर महज 181 रन पर सिमट गई और मेजबान ने 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर 1-1 की बराबरी बनाई।  इस मैच में फ्लॉप होने के बाद भी भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने रिकॉर्ड बना डाला।

About Post Author